मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में शुक्रवार देर रात शुरू हुआ ड्रामा अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है. नेशनल कांग्रेस पार्टी की ओर से अभी भी अजित पवार को मनाकर वापस अपने पाले में लाने की कोशिशें जारी हैं. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि अजित पवार से बातचीत हो रही है. इसके साथ ही नवाब मलिक ने सीएम देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग भी की है.


एनसीपी ने दावा अपने पास 51 विधायक होने का दावा भी किया है. एनसीपी राज्यपाल को 51 विधायकों के समर्थन वाला लेटर भी देगी. इससे पहले सुबह एक ओर एनसीपी के विधायक के शरद पवार के खेमे में लौटने की खबर सामने आई थी. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा था कि अनिल भाईदास पाटिल एनसीपी के साथ हैं. वहीं अजित पवार के करीबी बाबासाहेब पाटिल ने भी दावा किया है कि वो एनसीपी के साथ हैं.


सुप्रीम कोर्ट में मामला


महाराष्ट्र में फडणवीस के सीएम बनने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. इस मामले पर आज सुबह 11.30 बजे सुनवाई शुरू होगी. सुप्रीम कोर्ट में विपक्षी पार्टियों की ओर से जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग हो सकती है.


वहीं संजय राउत का दावा है कि एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस के पास 165 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है. बीजेपी भी अपने पास 170 विधायकों के समर्थन का दावा कर रही है.


महाराष्ट्र LIVE: संजय राउत बोले- हमारे पास 165 विधायक हैं, अजित पवार ने जिंदगी का सबसे गलत काम किया


एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के मुताबिक हम आगे की रणनीति तय करेंगे. तीनों पार्टियों को मिलाकर संख्या बहुमत के आंकड़े से काफी ज्यादा है. अजित पवार को मनाने की कल कोशिश हुई थी. पवार साहब तय करेंगे कि क्या करना है. हम सकारात्मक रुख अपनाते हैं.