NCP Meeting To Elect New Chief: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार की ओर से पद से इस्तीफे की घोषणा के बाद मुंबई में NCP की कोर कमेटी की बैठक चल रही है. इस दौरान एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने नया अध्यक्ष चुनने के लिए एक बार फिर से शरद पवार के नाम का प्रस्ताव दिया है. साथ ही कमिटी ने शरद पवार के इस्तीफे को अमान्य करार दिया है. 


इस मीटिंग से पहले ही जयंत पाटिल ने ट्वीट कर कहा हम साहिब के साथ हैं. वहीं पवार के इस्तीफे के विरोध में एक कार्यकर्ता ने खुद के ऊपर केरोसिन ऑयल छिड़क लिया है. वहीं आज की मीटिंग से पहले महाराष्ट्र के कई जिलों में पार्टी कार्यकर्ता इस्तीफा वापस लिए जाने के खिलाफ धरना देते नजर आए. ठाणे में एक कार्यकर्ता ने जगह-जगह यह कहते हुए पोस्टर लगवा दिए, 'पवार साहेब का कोई विकल्प नहीं है'. 


आज की मीटिंग में क्या हो सकता है?
एनसीपी के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक प्रफुल्ल पटेल के प्रस्ताव के बाद कमिटी के सभी सदस्य उनकी अध्यक्षी पर एक मत से सहमत हो सकते हैं, उसके बाद प्रफुल्ल पटेल औपचारिक रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की पुष्टी कर सकते हैं कि उन्होंने सर्वसम्मति से पवार को दोबारा अध्यक्ष पद के लिए चुना है. उसके बाद सभी सदस्य पवार से मिलने के लिए जा सकते हैं और वहां उनसे रिक्वेस्ट कर सकते हैं कि वह पार्टी अध्यक्ष बने रहें. उसके बाद गेंद एक बार फिर से पवार के पाले में होगी की वह कार्यकर्ताओं के आगे झुक जाते हैं या अपने फैसले पर अड़े रहते हैं. 


2 मई को अपने इस्तीफे के ऐलान के बाद सूत्रों ने बताया था कि हालांकि पवार ने इस बात पर काफी जोर देकर कहा था कि वह चाहते हैं अब रोटी पल्टी जाए. यानी नेतृत्व में परिवर्तन किया जाए. सूत्रों ने ये भी कहा था, पवार चाहते हैं पार्टी का अगला अध्यक्ष पवार के परिवार से नहीं हो.


मध्य प्रदेश: दोस्त कमलनाथ को दोबारा मुख्यमंत्री बनवा पाएंगे दिग्विजय सिंह?