Jitendra Awhad On The Kerala Story: एनसीपी नेता जितेंद्र अव्हाड ने मंगलवार (9 मई) को फिल्म 'द केरला स्टोरी' बनाने वालों पर निशाना साधा. उन्होंने यहां तक कहा कि फिल्म के निर्माता को सबके सामने फांसी दे देनी चाहिए. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जितेंद्र अव्हाड ने कहा, ''द केरला स्टोरी' नाम से एक राज्य और उसकी महिलाओं को बदनाम किया गया. तीन लोगों का आधिकारिक आंकड़ा 32 हजार के रूप में दिखाया गया. जिस व्यक्ति ने यह काल्पनिक फिल्म बनाई, उसे सार्वजनिक रूप से फांसी दी जानी चाहिए.''


गौरतलब है कि इस फिल्म के निर्माता विपुल अमृतलाल शाह और निर्देशक सुदीप्तो सेन हैं. फिल्म में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) की ओर से की जाने वाली लड़कियों की भर्ती को दिखाया गया है. फिल्म को लेकर सियासत गर्म है. केरल सरकार, कांग्रेस और कुछ राजनीतिक दलों की ओर से फिल्म की निंदा की गई है, वहीं बीजेपी से फिल्म को समर्थन मिला है.


यूपी-एमपी में फिल्म की गई है टैक्स फ्री


बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में फिल्म टैक्स फ्री की गई है, वहीं पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने राज्य में इस पर बैन लगा दिया है. तमिलनाडु में भी कई मल्टीप्लेक्स में कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए रविवार (7 मई) से फिल्म नहीं दिखाई जा रही है. 


प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने रोक पर जताई आपत्ति


इस बीच मंगलवार (9 मई) को 'प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया' ने फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने पर आपत्ति जताई है. संस्था ने कहा कि फिल्म पर रोक लगाने या नहीं लगाने का अधिकार केवल केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) को है. गिल्ड ने कहा कि फिल्म के भविष्य को जनता को तय करने देना चाहिए.


सुप्रीम कोर्ट में 15 मई को सुनवाई


फिल्म पर रोक लगाने से इनकार करने वाले केरल हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 15 मई सुनवाई करेगा. बीती 5 मई को हाई कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था और कहा था कि फिल्म के ट्रेलर में किसी विशेष समुदाय के लिए कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है.


PM मोदी ने फिल्म का जिक्र कर कांग्रेस पर साधा निशाना 


चुनावी राज्य कर्नाटक में अपनी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी फिल्म 'द केरला स्टोरी' का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. बेल्लारी में अपनी रैली में पीएम मोदी ने कहा था कि फिल्म ने समाज में आतंकवाद के परिणामों को उजागर किया है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने और आतंकवादी तत्वों का समर्थन करने की कोशिश कर रही है. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बेंगलुरु में एक विशेष स्क्रीनिंग में फिल्म देखी थी.


यह भी पढ़ें- The Kerala Story: 'फिल्म देखी भी नहीं और बैन कर दी', डायरेक्टर बोले- बंगाल में हाउसफुल चल रही थी 'द केरला स्टोरी'