मुंबई: कल यानी 28 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के बालासाहेब थोराट और एनसीपी के जयंत पाटिल डिप्टी सीएम बनेंगे. इस बीच एनसीपी विधायकों की बैठक में विधायकों ने इच्छा जाहिर की कि कल मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री भी शपथ लें. एनसीपी विधायक सुनील सिलके ने कहा कि अजित पवार के वापस आने से खुशी हुई है. ज्यादातर विधायकों की इच्छा है कि अजीत पवार उपमुख्यमंत्री बनें.  हालांकि शरद पवार जो फैसला करेंगे वो सबको मंजूर होगा.



उधर आज कई नेता विधानसभा में शपथ लेने के लिए पहुंचे. सुप्रिया सुले सभी नेताओं का स्वागत कर रही थीं. इस दौरान अजित पवार भी विधानसभा पहुंचे. सभी गिले-शिकवे भुलाकर सुप्रिया सुले ने अजित पवार के गले लगीं और उनका स्वागत किया. बता दें कि कल रात अजित पवार ने शरद पवार के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी.


अजित पवार पर बीजेपी में फूट, खडसे बोले- घोटालों के आरोपी से समर्थन लेना ठीक नहीं था


कल सीएम पद की शपथ लेंगे उद्धव ठाकरे


कल शाम पांच बजे से मुंबई के शिवाजी पार्क में शपथग्रहण समारोह होगा. उद्धव ठाकरे, ठाकरे परिवार के पहले ऐसे सदस्य होंगे जो राज्य की कमान संभालेंगे. फिलहाल उद्धव ठाकरे न तो विधानसभा और न ही विधान परिषद के सदस्य है. ऐसे में उन्हें अगले छह महीने के भीतर विधानसभा या विधान परिषद की सदस्यता लेनी होगी. आदित्य ठाकरे, ठाकरे परिवार के पहले ऐसे सदस्य हैं जिसने कोई चुनाव लड़ा है. ऐसे में अब उद्धव ठाकरे दूसरे ऐसे सदस्य होंगे तो किसी सदन के सदस्य होंगे.


यह भी देखें