Sharad Pawar responds to Amit Shah: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने हाल में ही एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार को 'भ्रष्टाचार का सरगना' बताया था. उनके इस बयान पर अब एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने पलटवार किया है. 


उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को याद दिलाया है कि कैसे उन्हें सुप्रीम द्वारा उनके गृह राज्य गुजरात से दूर रहने के लिए मजबूर किया गया था. 


शरद पवार ने किया पलटवार 


अमित शाह पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, 'कुछ दिन पहले गृहमंत्री अमित शाह ने मुझ पर हमला बोला था और कुछ बातें कही थीं. उन्होंने मुझे 'देश के सभी भ्रष्ट लोगों का कमांडर' कहा था. अजीब बात है कि गृह मंत्री एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने गुजरात के कानून का दुरुपयोग किया और इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें गुजरात से निष्कासित कर दिया.'


उन्होंने आगे कहा, 'जिसे निष्कासित गया था, वह आज गृह मंत्री है इसलिए हमें यह सोचना चाहिए कि हम कहां जा रहे हैं. जिनके हाथों में यह देश है, वे लोग किस प्रकार गलत रास्ते पर जा रहे हैं, हमें इस पर विचार करना चाहिए. वरना मुझे 100% विश्वास है कि वे देश को गलत रास्ते पर ले जायेंगे. हमें इस पर ध्यान देना चाहिए. 


2010 में किया गया था निष्कासित 


2010 में अमित को सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले के सिलसिले में उनके गृह राज्य से दो साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था. 2014 में उन्हें बरी कर दिया गया.


गृहमंत्री अमित शाह ने दिया था बयान 


21 जुलाई को, महाराष्ट्र के पुणे में भाजपा के एक सम्मेलन में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था, वे (विपक्ष) भ्रष्टाचार के बारे में बोल रहे हैं. भारतीय राजनीति में भ्रष्टाचार के सबसे बड़े सरगना शरद पवार हैं और इसमें मुझे कोई भ्रम नहीं है. अब वे हम पर क्या आरोप लगाएंगे? अगर किसी ने भ्रष्टाचार को संस्थागत बनाने का काम किया है, शरद पवार, तो वह आप ही हैं.''