नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनने को लेकर अब तस्वीर साफ है. कई हफ्तों के सियासी ड्रामे के बाद आखिरकार राज्य में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बन रही है. उद्धव ठाकरे राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. इसी बीच आज कई नेता विधानसभा में शपथ लेने के लिए पहुंचे. इस दौरान एनसीपी नेता सुप्रिया सुले विधानसभा में सभी का स्वागत कर रही थीं.


इस दौरान हालिया दिनों में रिश्तों में आई तल्खी में कुछ गरमाहट देखने को मिली. सुप्रिया सुले ने विधानसभा में उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का गले लगकर स्वागत किया और बधाई दी.



हालांकि इससे भी अनोखी एक तस्वीर देखने को मिली जब अजित पवार विधानसभा पहुंचे. तमाम गिले-शिकवे भुलाकर सुप्रिया सुले ने अजित पवार के भी गले लगीं और उनका स्वागत किया. यह दृश्य इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि हाल में ही अजित पवार NCP ने बीजेपी को समर्थन दे दिया था और राज्य के उप-मुख्यमंत्री बन गए थे. इसके बाद NCP प्रमुख शरद पवार ने नाराजगी जाहिर की थी और अजित पवार के फैसले को उनका निजी फैसला बताया था. हालांकि अब अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.



आदित्य ठाकरे और उद्धव ठाकरे के अलावा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी विधानसभा में पहुंचे. सुप्रिया सुले ने उनका भी स्वागत किया. बता दें कि आज विधानसभा में सभी चुने गए विधायक शपथ लेंगे. वहीं उद्धव ठाकरे अपने परिवार के साथ आज राज्यपाल से मुलाकात करेंगे. बता दें कि उद्धव ठाकरे को 3 दिसंबर तक विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करना होगा. यानी उद्धव को बहुमत साबित करने के लिए सात दिन का समय मिला है.


यह भी पढ़ें


80 घंटे तक सीएम रहे फडणवीस, तस्वीरों में जानें कम समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले नेताओं के नाम


देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने फेसबुक पोस्ट में लिखा- यादगार पांच साल के लिए शुक्रिया


28 नवंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे उद्धव ठाकरे, पहले 1 दिसंबर को होना था समारोह