Sharad Pawar Birthday: एनसीपी प्रमुख शरद पवार आज 81वां जन्मदिन मना रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार को उनके जन्मदिन की बधाई दी है. वहीं, पार्टी ने कोविड-19 महामारी की स्थिति और ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए शरद पवार का जन्मदिन केवल कुछ ही लोगों की उपस्थिति में मनाने का फैसला लिया है.


महाराष्ट्र सरकार के मंत्री व पार्टी नेता जयंत पाटिल से मिली जानकारी के मुताबिक शरद पवार ने केवल डिजिटल माध्यम से शुभकामनाएं स्वीकार करने का निर्णय लिया है. वहीं, पार्टी ने मुंबई के वर्ली स्थित नेहरू केंद्र में एक कार्यक्रम का आयोजन किया है.






रैली का प्रसारण फेसबुक और यूट्यूब चैनल पर होगा- जयंत पाटिल


जयंत पाटिल ने संवाददाताओं से बात कर बताया कि कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम नागरिकों को भी पवार को बधाई देने के लिए केंद्र नहीं आना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर, (पवार) साहेब इस साल लोगों की शुभकमानाएं केवल डिजिटल माध्यम से स्वीकार करेंगे. 





उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि, "रैली का प्रसारण पार्टी के आधिकारिक फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल पर किया जाएगा. पार्टी संगठन और इसके कार्यकर्ताओं के बीच समन्वय मजबूत करने के लिए इस दिन एक ऐप भी शुरू किया जाएगा."


हेलिकॉप्टर हादसे को लेकर जयंत पाटिल ने कहा ये


हेलिकॉप्टर हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष बिपिन रावत के निधन पर पाटिल ने कहा कि यह दर्दनाक घटना पूरी प्रणाली पर सवाल खड़ा करती है और अगर कोई कमी है तो उसकी जिम्मेदारी केंद्र सरकार को लेनी चाहिए. हालांकि, उन्होंने कहा कि जांच से पहले किसी तोड़फोड़ की आशंका जताना "गैर जिम्मेदारना" होगा. पाटिल ने दावा किया कि उन्हें कैबिनेट और पार्टी सहयोगी जितेंद्र आव्हाड की उस कथित टिप्पणी के बारे में जानकारी नहीं है कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि एमवीए 2024 में राज्य में सत्ता में लौटेगा और उद्धव ठाकरे एक बार फिर मुख्यमंत्री होंगे.


यह भी पढ़ें.


ABP C-Voter Survey LIVE: यूपी, पंजाब, गोवा से लेकर उत्तराखंड और मणिपुर तक, कौन सी पार्टी कहां बनाएगी सरकार, देखें- सर्वे के नतीजे


ABP C-Voter Survey: उत्तराखंड में बंटा वोटर, BJP और कांग्रेस में कांटे की टक्कर, जानिए किसके हिस्से कितनी सीटों का अनुमान