Sharad Pawar: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) के पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा वापस लेने के बाद एनसीपी के कार्यकर्ताओं में खुशी लहर दौड़ते दिखी. कार्यकर्ताओं ने मुंबई में वाई बी चव्हाण केंद्र के बाहर जश्न मनाया और पार्टी के समर्थन में नारेबाजी की.



दरअसल, शरद पवार ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेते हुए कहा, "मैं आपकी भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता. एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा पारित प्रस्ताव का मैं सम्मान कर रहा हूं. मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले को वापस लेता हूं."


शरद पवार के इस्तीफे को...


एनसीपी पैनल ने शरद पवार के इस्तीफे को खारिज करते हुए कहा, “समिति ने बैठक में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया है जिसमें कहा गया है कि शरद पवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहिए. अध्यक्ष पद से हटने के उनके फैसले का सभी ने एकमत से विरोध किया है.'






अजीत पवार भी...


दरअसल, एनसीपी में विद्रोह की अफवाहों के बीच शरद पवार का इस्तीफा देने का फैसला आया था. खबरें ये भी थीं कि एनसीपी विधायकों का एक ग्रुप अजीत पवार के साथ पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकता है. बता दें, शरद पवार के इस्तीफे का दूसरे दलों ने भी विरोध जताया था. कांग्रेस नेता राहुल गांधी से लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने गुरुवार को शरद पवार से इस्तीफा वापस लेने की अपील की थी. 


यह भी पढ़ें.


Tillu Tajpuriya Murder Case: गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या मामले पर पूर्व IPS किरण बेदी की प्रतिक्रिया, इस बात पर दिया जोर