नेशनल कमिशन फोर वुमेन (NCW) ने बेंगलुरु में 30 टुकड़ो में मिले महिला के शव के मामले में पुलिस को उचित जांच के निर्देश दिए हैं. एनसीडब्ल्यूए के मुताबिक, उसे मीडिया पोस्ट से मामले की जानकारी मिली.


एनसीडब्ल्यूए ने सोमवार (23 सितंबर 2024) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया कि उसे मीडिया पोस्ट से जिसका शीर्षक, “बेंगलुरु में फ्रिज के अंदर महिला का शव 30 टुकड़ों में कटा हुआ मिला”…  इससे मामले की जानकारी मिली. महिला आयोग ने इस पोस्ट के मिलते ही कर्नाटक पुलिस को सभी संबंधित लोगों की गिरफ्तारी में तेजी लाने और गहन, समयबद्ध जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. आयोग को पुलिस से 3 दिनों के अंदर एक विस्तृत रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है.”



शनिवार को पुलिस को मिली थी मामले की सूचना


दरअसल, बेंगलुरु पुलिस को शनिवार (21 सितंबर 2023) को 29 वर्षीय एक युवती का शव 30 से अधिक टुकड़ों में कटा हुआ मिला. ये टुकड़े एक फ्रिज में रखे हुए थे. जानकारी के अनुसार, यह मामला व्यालिकावल पुलिस स्टेशन के मल्लेश्वरम इलाके कका है. पुलिस ने बताया कि इलाके के लोगों ने घर से तेज बदबू आने की सूचना शनिवार सुबह लोकल पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने अंदर चेक किया तो फ्रिज से शव के टुकड़े मिले. महिला की पहचान महालक्ष्मी के रूप में हुई है. इसकी हत्या एक सप्ताह पहले की गई थी.


'किसी दूसरे राज्य की थी महिला, मामले की जांच जारी'


अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (पश्चिम क्षेत्र) एन सतीश कुमार ने पीटीआई को बताया कि शव की पहचान हो गई है. मामले की जांच जारी है. जांच के बाद हम और जानकारी देंगे. वह कर्नाटक में रहती थी, लेकिन मूल रूप से दूसरे राज्य की थी. इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है और शव को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.


पुलिस को हत्या में किसी करीबी का हाथ होने का शक


पुलिस के मुताबिक, उन्हें संदेह है कि पीड़िता के किसी करीबी ने अपराध को अंजाम दिया है. पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए डॉग स्क्वॉड और फॉरेंसिक विशेषज्ञों की भी मदद ले रही है. पुलिस का कहना है कि महिला एक मॉल में काम करती थी और अपने पति से अलग रह रही थी. उसका पति जो बेंगलुरु से दूर एक आश्रम में काम करता है, वारदात का पता चलने के बाद यहां आ गया है. उससे भी पूछताछ की जा रही है.


ये भी पढ़ें


PM Modi in US: पीएम मोदी जब अमेरिका गए तो जम्मू कश्मीर को लेकर कौन सा प्लान बना रहे थे डोभाल, चल गया पता