रांची: नीतीश कुमार के इस्तीफे के 15 घंटे के भीतर ही छठी बार सीएम की शपथ लेने के बाद लालू प्रसाद यादव ने नीतीश कुमार पर छल करने का आरोप लगया है और बेगुनाही पेश करते ही उन्हें भस्समासुर करार दिया.


लालू ने नीतीश पर अपने बेटे और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ षड्यंत्र करने का आरोप लगाया. आरजेडी चीफ ने कहा कि नीतीश के इशारे पर ही सीबीआई और केंद्रीय एजेंसियों के छापे मारे गए और इस साजिश में सुशील कुमार मोदी को उनकी छवि खराब करने का जिम्मा सौंपा गया था.


फिर से CM बनने के बाद बोले नीतीश- ‘मैंने बिहार के हित में लिया फैसला’


नीतीश के महागठबंधन से नाता तोड़ने, सीएम पद से इस्तीफा देने और बीजेपी के साथ मिलकर दोबारा सरकार बनाने पर लालू प्रसाद ने कहा कि बीजेपी के साथ ये मैच फिक्स था और इसकी सेटिंग पहले से हो गई थी. लालू ने साफ कहा, ''तेजस्वी तो बहाना है, उन्हें बीजेपी की गोद में जाना है.''


अपनी बेगुनाही पेश करते हुए लालू ने कहा कि उन्होंने नीतीश कुमार को कोई तकलीफ नहीं दी. लगातार बात कर रहे थे, लेकिन नीतीश ने उसने छल किया. अपना दर्द बनाया करते हुए लालू ने कहा, मैंने शिव की तरह उसे आशीर्वाद दिया लेकिन नीतीश भस्मासुर निकले.


राहुल गांधी बोले, ‘नीतीश ने धोखा दिया, हमें 3-4 महीने से प्लानिंग का पता था’


नीतीश को सत्ता का लालची करार देते हुए लालू ने सीधे-सीधे कहा, नीतीश बहुत बड़े अवसरवादी नेता हैं. हमें पांच साल के लिए जनमत मिला. जनता ने यहां से मोदी-अमित शाह को खारिज कर दिया. लेकिन जिधर सत्ता दिखती है नीतीश कुमार उधर चले जाते हैं.


हालांकि, लालू ने अपने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जनता में अपनी मजबूत पकड़ का हवाला देकर नीतीश को चेताने की कोशिश की कि बिहार के लोग जागरूकक हैं और गांव-गांव में लोग उसके इस कदम से नाराज हैं.


1994-2017 तक नीतीश का सफर: जानिए, कब-कब कौन सी करवट ली


सांप्रदायिक पर नीतीश पर हमला


नीतीश कुमार सेलकुलर लोगों में भी काफी लोकप्रिय हैं और उनकी इस सपोर्ट बेस पर हमला करते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि सांप्रदायिका का विरोध नीतीश का ढोंग था. इसके साथ ही लालू ने नीतीश कुमार के बिहार में दारू बंद करने का ढोंग बताया. उन्होंने दावा किया कि सूबे में दूसरे राज्यों से शराब आ रही हैं.


दिग्विजय से उमर तक, जानें- नीतीश की घरवापसी पर बड़े नेताओं का रिएक्शन


लालू ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने वोट देने वालों की  पेठ में छुरा घोंपा है. नीतीश की दूरी में अपना गम दूर करने के लिए लालू ने कहा, "मायावती, अखिलेश, ममता हम सभी को साथ लाएंगे. क्या हुआ जो नीतीश कुमार बीजेपी में चले गए तो."