NDA Leaders Meeting: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद दिल्ली मे सरकार बनाने के कवायद शुरू हो गई है. इस बीच बुधवार (5 जून) को पीएम आवास पर एनडीए के सभी नेताओं की बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में एनडीए के सभी दलों ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना समर्थन पत्र सौंपा. सूत्रों के मुताबिक आज शाम बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है. 


नरेंद्र मोदी के पास लगी थी चंद्रबाबू नायडू की कुर्सी


इस बीच एनडीए की बैठक का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें नरेंद्र मोदी ग्रीन जैकेट पहने नजर आ रहे हैं. नरेंद्र मोदी के ठीक बगल में टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू की कुर्सी लगी हुई थी. वीडियो में नजर आ रहा है कि मीटिंग के बीच में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू को कुछ बोलते नजर आ रहे हैं और उनके बाद दोनों नेता मुस्कुराने लगते हैं.


बीजेपी की बैठक का वीडियो


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज अपने आवास पर एक बैठक के बाद 17वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की. मौजूदा 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून को समाप्त हो रहा है. लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद बुधवार (5 जून) को नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया.






मंत्री परिषद की बैठक में क्या बोले नरेंद्र मोदी


इस्तीफा देने से पहले मंत्री परिषद की बैठक में नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारी सरकार ने अच्छा काम किया... जीते हम हैं, लेकिन दूसरे दल वाले उछल रहे हैं. हम आगे और भी बेहतर करेंगे." देश की 543 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 240 सीटें मिली है. पीएम आवास पर होने वाली बैठक के बाद अब एनडीए एक बार फिर अगली सरकार बनाने के लिए तैयार है. इस लोकसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को 99 सीटें आई है.


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections Result 2024: पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी, कैसी लगी शहजादों की शह और मात? UP में NDA की हार पर सुप्रिया श्रीनेत का BJP पर तंज