नई दिल्ली: देश भर में लोगों को लॉक-डाउन चल रहा है. इस दौरान Big Basket और Grofers जैसी किराना के सामान डिलीवर करने वाले एप्स ने अपनी सेवाओं को बंद कर दिया था. लेकिन नीति आयोग के मुखिया अमिताभ कांत ने भरोसा दिलाया है कि वे परेशान न हों. सराकारी अधिकारी और पुलिस के द्वारा उनके किसी भी डिलीवरी बॉय या कर्मचारियों को परेशान नहीं किया जाएगा. इसके बाद कंपनियों की तरफ से कुछ शहरों में सेवाओं को शुरू कर दिया गया है. सरकार ने भी कंपनियों को डिलीवरी बॉय की सुरक्षा का भरोसा दिलाया है. 


Big Basket और Grofers ने बंद कर दी थी सेवाएं


Big Basket ने बुधवार को ट्वीट करके जानकारी दी कि हमें असुविधा के लिए खेद है. हम केंद्रीय अधिकारियों द्वारा प्रदान किए गए स्पष्ट दिशानिर्देशों के बावजूद स्थानीय अधिकारियों द्वारा माल की आवाजाही पर लगाए गए प्रतिबंधों के कारण डिलावरी नहीं कर रहे हैं. हम अधिकारियों के साथ जल्द ही बात कर अपनी सेवाएं शुरू करेंगे.






वहीं Grofers के को-फाउंडर ने भी ट्वीट कर के जानकारी दी कि कंपनी का वेयर हाउस फरीदबाद में है. वहां के स्थानीय प्रशासन के कारण वह डिलीवरी सेवाएं देने में असमर्थ हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली और फरीदाबाद के 20,000 से अधिक परिवार इससे प्रभावित होंगे.






अमिताभ कांत ने इन ट्वीट्स का जवाब देते हुए कहा कि वे अधिकारियों से बात कर ये सेवाएं शुरू कराएंगे. अमिताभ लगातार ट्विटर पर लोगों से इंटरएक्ट कर रहे हैं और उन्हें बता रहे हैं कि जल्द ही उन्हें किराना और दवाओं समेत जरुरी सामान की डिलीवरी होती रहेगी. अमिताभ ने सरकारी आदेशों की वो कॉपियां भी ट्वीट की जिनमें इस सेवाओं को छूट की जानकारी दी गई है.






Big Basket ने ताजा ट्वीट में जानकारी दी कि उन्होंने कुछ शहरों में अपने ऑपरेशन शुरू कर दिए हैं. वहीं Grofers ने भी दिल्ली में ऑर्डर लेने और डिलीवर करने की जानकारी ट्वीट कर के दी.


ग़ौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात को पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी. इसके बाद भी लोगों के सड़क पर आने और बेवजह रुकने के मामले नहीं थम रहे थे. इस वजह से पुलिस को भी कई जगह सख़्ती से पेश आना पड़ा था.


यहां पढ़ें


योगी सरकार का फैसला, उत्तर प्रदेश में 21 दिनों के लिए पान-मसाले पर पाबंदी लगाई गई


Coronavirus: 71 साल के प्रिंस चार्ल्स कोरोना पॉजिटिव, सेल्फ आइसोलेशन में रहेंगे