Paper Leak News: नीट पेपर लीक को लेकर चल रहे घमासान के बीच महाराष्ट्र से एक बड़ी जानकारी सामने आई है. पेपर लीक मामले की जांच कर रही लातूर पुलिस को आरोपियों के पास से नीट के छात्रों के अलावा ग्रेड सी और ग्रेड बी की भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यार्थियों के भी हॉल टिकट मिले हैं. ये इस बात की ओर इशार कर रहे हैं कि पेपर लीक के आरोपी सिर्फ मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम में भी धांधली नहीं कर रहे थे, बल्कि वे सरकारी भर्ती परीक्षाओं में भी अपराध को अंजाम दे रहे थे. 


दरअसल, पुलिस को शक है कि नीट पेपर लीक का आरोपी गंगाधर गुंडे और उसके साथ मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम के अलावा राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में भी धांधली करते थे. लातूर पुलिस की जांच में पता चला कि नीट पेपर लीक मामले में फरार आरोपी गंगाधर गुंडे शिक्षकों और एजेंट के बीच की कॉमन कड़ी है. इस बीच गंगाधर की पत्नी ने दावा किया है कि उत्तराखंड पुलिस ने गंगाधर को गिरफ्तार किया है. उसने कहा है कि वह 25 जून से ही गंगाधर से बात नहीं कर पाई है.


बिहार के लोगों के साथ संपर्क में था गंगाधर


महाराष्ट्र की लातूर पुलिस की जांच में यह भी पता चला कि गंगाधर बिहार राज्य में कुछ लोगों से लगातार संपर्क में रहता था. पुलिस ने बताया कि गंगाधर बिहार के जिन लोगों में संपर्क में था, वे नीट के विद्यार्थी हैं या वो दलाल, जिनका पेपर लीक से कनेक्शन है. यह अभी तक साफ नहीं हुआ है. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को जांच के दौरान कुछ व्हाट्सएप चैट और कॉन्टैक्ट नंबर मिले थे, जिससे यह साफ हुआ कि गंगाधर बिहार में कुछ लोगों के संपर्क में था.


महाराष्ट्र के सांगली का रहने वाला है गंगाधर


महाराष्ट्र पुलिस इस संदर्भ में जल्द ही बिहार पुलिस की मदद ले सकती है. हालांकि बिहार पुलिस का मामला अब आगे की जांच के लिए सीबीआई को ट्रांसफर हो गया है. जांच में यह भी पता चला कि गंगाधर महाराष्ट्र के सांगली का रहने वाला है. वो फिलहाल गुड़गांव में रहता है और वहां की एक ऑटोमोबाइल कंपनी में काम करता है. 


प्राथमिक जांच के दौरान पुलिस को आरोपियों के पास से आठ नीट के विद्यार्थियों का हॉल टिकट मिला था, लेकिन गिरफ्तारी के बाद चार और हॉल टिकट मिले. पुलिस को अब कुल 12 हॉल टिकट आरोपियों में व्हाट्सएप चैट में मिले है. एक अधिकारी ने यह भी बताया कि आरोपियों के पास से ग्रेड सी और ग्रेड बी के परीक्षा का हॉल टिकट भी मिले हैं, जिसे वेरिफाई करने का काम चल रहा है. 


यह भी पढ़ें: Exclusive: 'NEET पेपर लीक के आरोपी गंगाधर को उत्तराखंड पुलिस ने पकड़ा', पत्नी ने किया दावा