Neet Paper Leak Scandal Cases: नीट पेपर लीक कांड मामले में पटना के एसएसपी को सीबीआई ने तलब किया है. सीबीआई ने कल ही नीट पेपर लीक कांड को टेक ओवर  किया है. पटना के एसएसपी अभी-अभी सीबीआई कार्यालय पहुंचे हैं. नीट पेपर लीक कांड मामले को लेकर एसएसपी से सीबीआई कई अहम जानकारी लेगी.


इस मामले में लगातार गिरफ्तारियां हो रही है. अभी तक की जांच में 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ईओयू की जांच में पहली बार पेपर लीक माफिया साइबर अपराधियों का गठजोड़ सामने आया है.


 24 लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार 


अभी तक नीट पेपर गड़बड़ी मामले में 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसमें से 13 लोग बिहार के, झारखंड के देवघर से 5, गुजरात के गोधरा से 5, महाराष्ट्र के लातूर से एक है. EOU की जांच में पहली बार पेपर लीक माफिया साइबर अपराधियों का गठजोड़ भी सामने आ गया है.साइबर अपराधियों से पर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया गिरोह के तार जुड़े हैं. साइबर क्रिमिनल्स ने ही संजीव मुखिया के लोगों को सिम कार्ड और शेल्टर मुहैया कराया था.


 सबूतों का अध्‍ययन करेगी सीबीआई


 पिछले 39 दिनों से EOU ने नीट पेपर लीक कांड की जांच कर रही है. पटना पुलिस ने शुरूआती चार दिनों में बड़ी कार्रवाई करते हुए 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान पुलिस को कई अहम सबूत हाथ लगे हैं. फिलहाल सीबीआई अब EOU और पटना पुलिस की  रिपोर्ट का अध्ययन करेंगे और आगे की जांच में लग जाएगी. 


बता दें कि देश भर में विरोध प्रदर्शन और मुकदमेबाजी जारी रहने के बीच सीबीआई ने नीट-यूजी में कथित अनियमितताओं के संबंध में आईपीसी की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत एफआईआर दर्ज की है.


यह भी पढ़ें: दिल्ली के लिए पीएम मोदी से बड़ी डिमांड करने जा रहे संजय सिंह, जानें क्या है ये