NEET Controversy: नीट एग्जाम में धांधली का आरोप लगाने वाली लखनऊ की छात्रा आयुषी पटेल बुरी तरह से फंस गई है. आयुषी ने नीट एग्जाम में धांधली का आरोप लगाकर इलाहाबाद हाईकोर्ट से न्याय की गुहार लगाई और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) के खिलाफ एक्शन की मांग की. उसका कहना था कि उसकी ओएमआर शीट के साथ छेड़छाड़ की गई है. हालांकि, कोर्ट ने आयुषी की याचिका को खारिज कर दिया है. अब इस मामले पर सियासत भी शुरू हो गई है. 


दरअसल, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने आयुषी पटेल का समर्थन किया था. उन्होंने आयुषी का वीडियो शेयर करते हुए कहा था कि पेपर लीक और रिजल्ट में गड़बड़ी के मामले सामने आ रहे हैं. सरकार को लापरवाही वाला रवैया छोड़ परीक्षा प्रणाली पर गंभीरता से विचार करना चाहिए. वीडियो में आयुषी ने आरोप लगाया था कि उसकी ओएमआर शीट फटी थी और उससे छेड़छाड़ की गई थी. हालांकि, कोर्ट की तरफ से याचिका खारिज होने के बाद बीजेपी प्रियंका को निशाने पर ले रही है.


प्रियंका गांधी ने झूठ बोलने में पीएचडी की: शहजाद पूनावाला


बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि झूठ बोलना कांग्रेस पार्टी की फितरत बन चुकी है. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी झूठ बोलने में पीएचडी कर चुके हैं. प्रियंका ने आयुषी पटेल का 10 जून को वीडियो शेयर कर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा था. अब एनटीए ने बताया है कि ओएमआर शीट से कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है. इसी आयुषी पटेल ने दो-तीन साल पहले कोविड वैक्सीन खोजने का दावा किया था. मैंने प्रियंका गांधी से कहा था कि वह इस तरह की वीडियो शेयर करने से बचें.


कोर्ट ने आयुषी के खिलाफ एक्शन लेने को कहा: शहजाद पूनावाला


पूनावाला ने आगे कहा कि अब आयुषी पटेल का मामला हाईकोर्ट पहुंचा था, जहां कोर्ट ने उनसे अपने दावों को सच साबित करने के लिए डॉक्यूमेंट्स मांगे थे. इस दौरान उन्होंने झूठे और फर्जी डॉक्यूमेंट्स पेश किया, जिसके बाद कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट ने कहा कि एनटीए को आयुषी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. उनके मार्क्स कम नहीं थे और न ही ओएमआर शीट फटी थी. आयुषी के सारे दावे फर्जी थे. 


क्या प्रियंका गांधी मांगेंगी माफी?


बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि प्रियंका गांधी ने ऐसी आयुषी पटेल का वीडियो शेयर किया, जिसने कहा था कि उसने कोविड वैक्सीन खोज ली है. अब ऐसे लोगों की फर्जी खबरों को प्रियंका आगे बढ़ा रही हैं. सोशल मीडिया पर कोई व्यक्ति कुछ लिख देता है तो कांग्रेस की सरकारें उस पर एफआईआर कर देती हैं. प्रियंका गांधी ने यहां पर इतना बड़ा झूठ फैलाया है, उनके ऊपर क्या कार्रवाई होगी. प्रियंका गांधी क्या अब सार्वजनिक रूप से माफी मांगेंगी?


यह भी पढ़ें: 'धोखाधड़ी करने वाला कोई डॉक्टर बन गया तो...', नीट पेपर लीक मामले पर सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी