NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी परीक्षा से जुड़ा एक बड़ा अपडेट आया है. स्नातक मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट यूजी काउंसलिंग को स्थगित करने का फैसला किया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी. 


जल्द घोषित की जाएगी संशोधित तिथियां


शनिवार को होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट काउंसलिंग (NEET-UG) को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने स्थगित कर दिया है. शिक्षा मंत्रालय जल्द ही नई तारीखों का ऐलान करेगा. 


 






ये फैसला तब लिया गया है जब आज से शुरू होने वाली नीट-यूजी काउंसलिंग में उच्चतम न्यायालय ने देरी करने से इनकार कर दिया था. उच्चतम न्यायालय ने इसको लेकर कहा था कि यह कोई खुली और बंद प्रक्रिया नहीं है. 


जयराम रमेश ने साधा निशाना 


कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने नीट यूजी काउंसलिंग स्थगित होने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 'पूरा NEET-UG मामला हर दिन बदतर होता जा रहा है. इससे साफ होता है कि प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्री इस मामले में कितने अक्षम और असंवेदनशील हैं. हमारे लाखों युवाओं का भविष्य उनके हाथों में बिल्कुल सुरक्षित नहीं है. 


 






विवादों में गिरी हुई नीट यूजी


परीक्षा नीट यूजी परीक्षा लगातार विवादों में बनी हुई है. इस मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. अपनी सुनवाई के दौरान SC ने एनटीए को 1563 उम्मीदवारों के लिए परीक्षा पुन आयोजित कराने का निर्देश दिया था. इस दौरान कोर्ट ने कहा था कि नीट यूजी काउंसलिंग पर कोई भी रोक नहीं लगाई जाएगी.