NEET-UG Paper Leak: नीट पेपर लीक के मामले और रिजल्ट को लेकर विवाद जारी है इस बीच मामले के मुख्य आरोपी गंगाधर को उत्तराखंड पुलिस ने मंगलवार (25 जून, 2024) को हिरासत में ले लिया. ये दावा गंगाधर की पत्नी ने किया है.


गंगाधर की पत्नी ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ''पति को 25 जून की सुबह 9.30 बजे हिरासत में लिया गया है. इसके बाद मेरी उनसे बात नहीं हो पाई.'' उन्होंने आगे कहा मुझे नहीं पता कि अभी मेरे पति कहां है. वो हीरो कंपनी में वर्कर के तौर पर काम करते हैं. मुझे पूरे मामले को लेकर कुछ नहीं पता. 


क्या आरोप है?
आरोप है कि गंगाधर गुंडे बिहार के कुछ लोगों के संपर्क में था और उसने पेपर लीक कराने में मुख्य भूमिका निभाई है. सीबीआई ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के निर्देश पर पांच मई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक एफआईआर दर्ज की थी.


इसके बाद से मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी कर रही है. हाल ही में बिहार के पटना की एक कोर्ट ने मामले के दो आरोपियों बलदेव कुमार उर्फ चिंटू और मुकेश कुमार को सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था. 


ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak: NEET ही नहीं, सरकारी भर्ती परीक्षाओं में भी की धांधली, पुलिस ने 'मास्टरमाइंड' गंगाधर को लेकर किया खुलासा