NEET-UG Paper Leaked Latest News: पिछले 2-3 दिन में मौसमी पारा भले ही थोड़ा कम हुआ है, लेकिन नीट के पेपर लीक को लेकर देश में सियासी पारा लगातार बढ़ रहा है. क्या दिल्ली, क्या बिहार और क्या यूपी... सियासत दानों के बयानों में तल्खी है. सत्ता पक्ष, विपक्ष पर तो विपक्ष सत्ता पक्ष पर हमलावर है. इस मामले में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर सवाल उठा रही है.


राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव खुद इसे लेकर पीएम मोदी से सवाल पूछ रहे हैं. राहुल गांधी इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर चुके हैं. प्रियंका गाधी ने 23 जून को इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर कई सवाल उठाए थे. यह राष्ट्रीय स्तर की राजनीति की जंग है, लेकिन घमासान राज्यों में भी कम नहीं हो रहा है. सबसे ज्यादा सियासी लड़ाई बिहार में हो रही है. यहां बीजेपी और जेडीयू जहां आरजेडी के तेजस्वी यादव पर सवाल उठा रही है, तो वहीं तेजस्वी भी धमकी भरे लहजे में जवाब दे रहे हैं.


बिहार में सिकंदर को लेकर तेजस्वी को घेर रही बीजेपी


दरअसल, बीजेपी पेपर लीक में पकड़े गए एक आरोपी सिकंदर यादवेंदु को लेकर तेजस्वी यादव पर हमलावर है. बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा इसको लेकर लगातर सवाल खड़े कर रहे हैं. विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव से पूछा, “आरोपी आपका PS था कि नहीं और अभी है कि नहीं, सच बोलने में तेजस्वी यादव को डर क्यों लग रहा है.. आरोपी सिकंदर तेजस्वी यादव के घर बिना रोक-टोक क्यों आता-जाता था और लालू यादव रांची जेल में थे तो सिकंदर सेवादार था कि नहीं, सिकंदर सेवादार से ठेकेदार बना और फिर जल संसाधन विभाग में जूनियर इंजीनियर बन गया.


अटैकिंग मोड में आए तेजस्वी यादव


वहीं अपने ऊपर लग रहे आरोपों के बाद तेजस्वी यादव भी अटैकिंग मोड में आ गए हैं. शनिवार को तेजस्वी यादव ने चुनौती देते हुए कहा कि अगर सरकार इस मामले की ठीक से जांच नहीं कराती है तो वह पूरे मामले का खुलासा कर देंगे. नीट परीक्षा कांड के आरोपी संजीव मुखिया के बारे में सरकार जांच कराए, नहीं तो उसकी तस्वीर किन-किन नेताओं के साथ है हम इसका खुलासा करेंगे. इससे ज्यादा अच्छा है की जांच एजेंसी निष्पक्षता से जांच करें. जिसने बेईमानी किया है, उसको हम लोग छोड़ेंगे नहीं. पर्दाफाश करेंगे. सरकार में बैठे लोग इधर-उधर करने के चक्कर में हैं. वह बचेगा नहीं.  


बीजेपी ने कहा- ब्लैकमेलिंग बंद करें


अब तेजस्वी यादव की इस चुनौती को बीजेपी धमकी बता रही है. बीजेपी का कहना है कि अगर सबूत है तो दें. ब्लैकमेलिंग न करें. तेजस्वी यादव को जवाब देते हुए बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता विजय सिन्हा ने कहा कि दम है तो 24 घंटे के अंदर साक्ष्य को सार्वजनिक करें और ब्लैकमेलर बनकर लोगों को धमकाना और डराना बंद करें.


फिर से जंगल राज में धकेलने की कोशिश न करें


बीजेपी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, “तेजस्वी यादव को इस तरह का धमकी भरा बयान नहीं देना चाहिए.. आप प्रशासन को सरकार को धमकी दे रहे हैं. आप जनता को धमकी दे रहे हैं. यह किस तरह की भाषा है. सब का बदला लेंगे सबका हिसाब लेंगे...बिहार इन सब चीजों से काफी आगे निकल चुका है बाहर निकल चुका है.. बिहार को फिर से जंगल राज की दल-दल में धकेलने का प्रयास न करें.”


जेडीयू ने भी पूछा तेजस्वी यादव से सवाल


जेडीयू नेता और सांसद संजय झा ने तेजस्वी यादव के बयान की निंदा करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव चुनौती दे रहे हैं.. वह कर भी क्या सकते हैं. हर कोई चुनौती देता है लेकिन प्रमाण भी तो मिल रहे हैं.


ये भी पढ़ें


NEET पेपर लीक मामले में महाराष्ट्र में बड़ा एक्शन, लातूर में 3 शिक्षकों समेत 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज