NEET UG Result 2024: NEET 2024 के रिजल्ट में धांधली को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की. कोर्ट ने मामले पर बड़ा फैसला देते हुए कहा कि डरने की जरूरत नहीं है, वो नीट के पेपर पर रोक नहीं लगा रहे हैं.

  


वहीं, शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने NEET 2024 के रिजल्ट में धांधली को लेकर मंत्रालय संभालने के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है. जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे सख्त सजा दी जाएगी. 


शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने कही ये बात 


शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान ने नीट मामले पर कहा,'जिन बच्चों ने सवाल खड़ा किया है, सरकार उन्हें गंभीरता से ले रही है. जो घटना हमारे सामने आई है, दोषियों को दंडित किया जायेगा. भारत सरकार पूरी तरह से पारदर्शी व्यवस्था के लिए प्रतिबद्ध है. कोर्ट के फैसले को आने दें, जो कोर्ट कहेगा वो किया जायेगा. 


SC ने जारी किया निर्देश 


NEET रिजल्ट के बाद दाखिल की गई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वो काउंसलिंग पर रोक नही लगाएंगे, लेकिन  ग्रेस मार्क्स पाने वाले 1563 छात्रों को फिर से एग्जाम देना होगा.  


यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi Wayanad: वायनाड पहुंचे राहुल गांधी तो रोड शो में दिखे इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के झंडे


सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर कही ये बात


NEET-UG 2024 परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, "कोई भ्रष्टाचार नहीं हुआ है. NEET परीक्षा में 24 लाख छात्र परीक्षा में शामिल होते हैं. आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है और इस पर मामला करीब 1500 छात्रों से जुड़ा है. सरकार कोर्ट को जवाब देने के लिए तैयार है. इस खास मुद्दे पर विचार किया जा रहा है और सरकार इसे कोर्ट के सामने पेश करेगा. देश में प्रमुख परीक्षाएं यानी NEET, JEE और CUET सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए जिम्मेदारी हम पर है. हम जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.''