UP Me Ka Ba Part- 2: यूपी की पुलिस ने लोक गायिका नेहा सिंह राठौर को नोटिस भेजा है. ये नोटिस नेहा को उनके गाने यूपी में का बा पार्ट-2 को लेकर भेजा गया है. नेहा सिंह राठौर ने वीडियो शेयर कर पुलिस के नोटिस की जानकारी दी है. इसमें यूपी पुलिस ने नेहा से उनके गाने को लेकर सात सवाल पूछे हैं, जिनका जवाब तीन दिनों के अंदर देने को कहा गया है. नोटिस में कहा गया है कि उनका गाना समाज में वैमनस्य फैलाने वाला है. 


मूल रूप से बिहार की रहने वाली लोकगायिका नेहा सिंह राठौर अपने गाने रिकॉर्ड करके यू-ट्यूब और फेसबुक पर रिलीज करती हैं. यूपी विधानसभा चुनाव से पहले नेहा सिंह राठौर ने यूपी में का बा गाकर खूब सुर्खियां बटोरी थी. अब नेहा ने यूपी में का बा का सीजन-2 रिलीज किया है. नेहा के इस गाने में कानपुर देहात कांड को लेकर तंज कसा गया था.


पुलिस ने भेजा नोटिस
मामले में कानपुर देहात की अकबरपुर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार रात उनके घर पर 160 सीआरपीसी की नोटिस दी है. इसमें कहा गया है कि विभिन्न ट्वीट व मौखिक माध्यम से शिकायत मिली है कि नेहा सिंह राठौर का ये गाना समाज में वैमनस्यता फैला रहा है. ये पहली बार नहीं है जब नेहा सिंह राठौर का नाम विवादों में आया है. आइए उनसे जुड़े अन्य विवादों पर एक नजर डालते हैं.


बिहार में का बा
मशहूर फिल्म अभिनेता मनोज बाजपेयी में एक गाना गया था- मुंबई में का बा. ये गाना खूब चर्चित हुआ था. इसी गाने की तर्ज पर लोकगायिका नेहा सिंह राठौर ने 'बिहार में का बा' शीर्षक से गाना गाकर पोस्ट किया था. बिहार की राजनीति पर तंज कसने वाला ये गाना देखते ही देखते वायरल हो गया था. इस गाने को लेकर तब खूब विरोध किया गया था. 


इलाहाबाद विश्वविद्यालय पर गाने का विरोध
नेहा सिंह राठौर ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय को लेकर गाया गया गाना भी विवादों में रहा था. इस गाने में विश्वविद्यालय की छात्र संघ की राजनीति पर तंज कसा गया था, जिसका वहां के छात्रनेताओं और छात्रों ने विरोध किया था. छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर को ज्ञापन देकर नेहा सिंह राठौर के खिलाफ एफआईआर की मांग भी की थी.


यूपी में का बा
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 से पहले नेहा सिंह राठौर के गाने यूपी में का बा ने जमकर हंगामा मचाया था. सोशल मीडिया से लेकर वोटरों की जुबान तक, ये गाना छाया रहा. इतना ही नहीं, बीजेपी सांसद रवि किशन ने तो बकायदा इसके जवाब में 'यूपी में सब बा' गाना गया.


अब नेहा सिंह राठौर ने यूपी में का बा का सीजन 2 रिलीज किया है जिस पर उन्हें नोटिस मिल गया है. नोटिस में कहा गया है कि अगर तीन दिनों के अंदर उन्होंने जवाब नहीं दिया तो उनके खिलाफ कानून की सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की जाएगी.


यह भी पढ़ें


नेहा सिंह राठौर की बढ़ीं मुश्किलें, UP पुलिस ने घर जाकर दिया नोटिस, मांगे 7 सवालों के जवाब