Madhya Pradesh Politics: मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने शनिवार (17 जून) को आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में नेहरू पार्क का नाम बदलकर सीएम शिवराज के बड़े बेटे के नाम पर रख दिया गया है. इतना ही नहीं एक अन्य पार्क का नाम बदलकर छोटे बेटे के नाम पर रखा गया है.


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस नेता अजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा, “नेहरू पार्क का नाम बदलकर शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान के नाम रख दिया गया है जबकि एक और पार्क नाम बदलकर छोटे बेटे कुनाल के नाम रखा गया है.” वहीं इस मामले पर बीजेपी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्हें इससे कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए अगर स्थानीय लोग अपना प्यार दिखाने के लिए ऐसा करते हैं.


‘नेहरू के सामने कार्तिकेय कहां खड़े हैं?’


अजय सिंह ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा, “बीजेपी सरकार स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली महान हस्तियों के नाम मिटाने की साजिश रच रही है.” उन्होंने कहा, “अब तक सार्वजनिक जगहों, पार्कों, सड़कों और इमारतों का नाम सामाजिक योगदान देने वाली हस्तियों के नाम पर रखने की परंपरा रही है लेकिन बीजेपी सभी परंपराओं को ध्वस्त करते हुए मुख्यमंत्रियों के बेटों के नाम पर पार्क का नाम रखने की नई परंपराओं को जन्म दे रही है.”


कांग्रेस नेता ने सवाल करते हुए कहा, “शिवराज सिंह बताएं कि उनके बेटे कार्तिकेय सिंह और कुनाल सिंह का समाज के लिए क्या योगदान रहा है. वो स्पष्ट तो करें कि देश की आजादी में अहम योगदान देने वाले पंडित जवाहर लाल नेहरू के सामने कार्तिकेय कहां खड़े हैं?”


बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया


वहीं, इस मामले को लेकर बीजेपी ने कहा है कि देशभर में कई सार्वजनिक जगहों का नाम एक ही परिवार के सदस्यों के नाम पर ऱखने की परंपरा कांग्रेस ने डाली है, वो पहले इसके बारे में जवाब दें. बीजेपी नेता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि दरअसल, अजय सिंह हर चीज को कांग्रेस के नजरिए से देखते हैं. अगर स्थानीय लोगों ने अपने शहर के पार्कों का नाम अपने चहेते और प्यारे लोगों के नाम पर रखने का फैसला किया है तो इसमें किसी को क्या आपत्ति होनी चाहिए?


ये भी पढ़ें: ABP C Voter Survey: बीजेपी ने प्रियंका गांधी को बताया चुनावी हिंदू, कितने लोग रखते हैं इस दावे से इत्तेफाक, जानें सर्वे में जनता की राय