मध्य प्रदेश के इंदौर में एक महिला को पड़ोसी का कुत्ता काट लिया. इसके बाद उस महिला के पति को इतना गुस्सा आया कि उसने कुत्ता को ही गोली से उड़ा दिया. पुलिस ने इंदौर में एक पड़ोसी के पालतू कुत्ते की गोली मारकर हत्या के आरोप में 53 साल के एक शख्स को गुरुवार को गिरफ्तार किया है.


पुलिस ने बताया कि आरोपी की पत्नी को कुत्ते ने काट लिया था, जिसके कारण उसने आग-बबूला होकर यह आपराधिक कदम कथित तौर पर उठाया. द्वारकापुरी पुलिस थाने के उप निरीक्षक मनीष माहोर ने बताया कि भारतीय दंड विधान की धारा 429 के तहत गिरफ्तार आरोपी की पहचान नरेंद्र विश्वैया (53) के रूप में हुई है.


उन्होंने बताया कि सुदामा नगर में रहने वाले विश्वैया ने एक पड़ोसी के पालतू कुत्ते पर अपनी लाइसेंसी राइफल से बुधवार देर रात गोली दागी और गर्दन पर गोली लगने से कुत्ते ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. माहोर ने बताया, "वारदात का सबब पूछे जाने पर विश्वैया ने दावा किया कि कुत्ते ने उसकी पत्नी को काट लिया था और यह जानवर उसके इलाके के अन्य लोगों को भी काटकर घायल कर चुका था."


उन्होंने बताया कि विश्वैया की लाइसेंसी राइफल जब्त कर ली गई है और कुत्ते के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. उप निरीक्षक ने बताया, "हम मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं. अगर कुत्ते ने विश्वैया की पत्नी को वाकई काटा होगा, तो हम उसके मालिक के खिलाफ भी उचित कानूनी कदम उठाएंगे."


ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर फाउंडेशन को 'फैबीफ्लू' दवा की जमाखोरी का दोषी पाया गया- ड्रग कंट्रोलर ने दिल्ली HC से कहा