LPG Gas Blast: नेपाल के सांसद चंद्र भंडारी (Chandra Bhandari) और उनकी मां हरिकला भंडारी अपने घर में रसोई गैस सिलेंडर विस्फोट होने के कारण गंभीर रूप से झुलस गए थे. दोनों को ही कीर्तिपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां भंडारी की मां हरिकला भंडारी ने 86 साल की उम्र में गुरुवार (16 फरवरी) को दम तोड़ दिया. 


नेपाल के कीर्तिपुर अस्पताल के मुताबिक, भंडारी 25 फीसदी जल गये थे, जबकि उनकी मां 80 फीसदी जल गई थीं. काठमांडू पोस्ट के अनुसार बुधवार (15 फरवरी) को काठमांडू के बुद्धनगर में रात 10:30 बजे रसोई गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से भंडारी और उनकी मां घायल हो गए थे.






मुंबई में होगा भंडारी का इलाज 


कीर्तिपुर बर्न्स अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि चंद्र भंडारी की हालत भी अब खराब हो रही है. उन्हें देश से बाहर इलाज कराने की जरूरत है, क्योंकि यहां इलाज संभव नहीं है. अस्पताल की सिफारिश के बाद सांसद को मुंबई एयरलिफ्ट किया जाना तय हुआ है. उनका इलाज नवी मुंबई के नेशनल बर्न्स अस्पताल में होगा. उन्हें भेजने के लिए सभी जरूरी तैयारियां कर ली गई हैं. 


कब और कैसे हुआ बलास्ट? 


दरअसल, बुधवार (15 फरवरी) को सांसद चंद्र भंडारी और उनकी मां अपने काठमांडू के बुद्धनगर स्थित घर में थे. रात करीब 11 बजे अचानक किचन में गैस सिलेंडर बलास्ट हो गया और दोनों ही इस हादसे का शिकार हो गए. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया था कि गर्म हवा और धुएं के कारण सांसद की मां के सांस की नली में सूजन आ गई थी. इसके कारण ही उनकी मौत हो गई. 


ये भी पढ़ें: 


Mahashivratri 2023: पांकी हिंसा को लेकर पलामू में चप्पे-चप्पे पर झारखंड पुलिस, JAP से लेकर IRB के जवान तैनात