Nepal Plane Crash: 'जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई....' ये कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी जिसका अर्थ है, जिस पर ईश्वर की कृपा हो उसका कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता. दरअसल, नेपाल (Nepal) के पोखरा में यति एयरलाइंस (Yeti Airlines) के प्लेन क्रैश में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. 


प्लेन में 69 यात्रियों समेत 72 लोग सवार थे जिनमें से 69 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. वहीं, 3 लापता लोगों की तलाश चल रही है. इन 69 बरामद शवों में से तीन दोस्तों के शव भी मिले हैं. ये तीन अपने दो अन्य दोस्तों के साथ करीबी की शोक सभा में शामिल हो कर लौट रहे थे. वहीं, अब पता चला है कि इन तीनों के दो दोस्त जिन्हें इसी फ्लाइट में बैठना था वो किसी कारण विमान में चढ़े ही नहीं और उनकी जान बच गई.


हमने पैसेंजर लिस्ट चेक की और... - रिश्तेदार


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीनों दोस्त नेपाल मूल के नागरिक हैं जिनकी पहचान राजू ठकूरी, राबिन हमला और अनिल शाही के नाम से हुई है. ये तीन और इनके दो अन्य दोस्त 13 जनवरी को केरल के एक गांव में अपने करीबी मौथ्यू फिलिप के शोक सभा में शामिल होने के लिए गए थे. मैथ्यू के रिश्तेदार ने बताया कि, हमें जैसे ही प्लेन क्रैश की खबर मिली हमने कुछ लोगों से संपर्क कर पैंसेजर लिस्ट चेक की. हमें पता चला कि इन पांच में से तीन ने काठमांडू से पोखरा के लिए फ्लाइट ली थी लेकिन दो काठमांडू ही रुक गए थे. 


लैंडिंग के वक्त हुआ हादसा


नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार, ‘यति एयरलाइंस’ के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने सुबह 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. 


यह भी पढ़ें.


Classified Docs Case: रिपब्लिकन की मांग- बाइडेन के घर की हो तलाशी, डोनाल्ड ट्रंप को मिली क्लीन चिट, जानें क्या है पूरा मामला