नई दिल्ली: फरीदाबाद की क्राइम ब्रांच ने लोगों के साथ ठगी करने वाले दो तांत्रिकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक यह दोनों तांत्रिक लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनके साथ ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे. ये दोनों तांत्रिक उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले हैं.


दरअसल 12 जनवरी को फरीदाबाद के सेक्टर 58 में रहने वाली एक महिला नीतू ने पुलिस को शिकायत दी थी कि दो तांत्रिकों ने उसके साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है. शिकायत में महिला ने बताया था कि उनके घर में कुछ दिनों से अजीब तरह की आवाजें आ रही थी जिस वजह से उसने कुछ तांत्रिकों से संपर्क किया.


महिला के मुताबिक घर में नवाब अहमद और शमशाद नाम के दो तांत्रिक दाखिल हुए. तांत्रिकों ने घर में प्रवेश करते ही ड्रामा शुरू कर दिया और कहा कि उनके घर में तो खजाना दबा हुआ है. खजाना निकाल देंगे लेकिन इसकी एवज में 25% रुपये लेंगे. महिला इन दोनों तांत्रिकों की बातों में आ गई घर की समस्या का समाधान और खजाना निकालने के चक्कर में दोनों तांत्रिक घर से कुछ पैसे लेकर रफूचक्कर हो गए.


दिल्ली, राजस्थान, यूपी, हरियाणा में दे चुके हैं वारदात को अंजाम
महिला को यह समझते देर नहीं लगी कि वह धोखाधड़ी की शिकार हो गई है. इसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दी मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई क्राइम ब्रांच ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए दोनों आरोपी तांत्रिकों को बडकल इलाके से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में इन्होंने बड़ा खुलासा किया दोनों आरोपी तांत्रिकों ने बताया कि वह इसी तरह तांत्रिक विद्या का झांसा देकर दिल्ली, राजस्थान, यूपी, हरियाणा इत्यादि में कई लोगों को ठग चुके हैं.


पुलिस के मुताबिक आरोपी जल्दबाजी में फरार होने के चक्कर में 24 लाख रुपए और ज्वेलरी शिकायतकर्ता के घर पर ही छोड़ गए थे जोकि शिकायतकर्ता को घर पर ही मिल गए. दोनों आरोपी घर से 11 हज़ार रुपये लेकर फरार हुए थे. पुलिस ने इन दोनों के बाद से 6 हज़ार रुपये कैश बरामद कर लिए हैं.


फरीदाबाद पुलिस उपायुक्त डॉक्टर अर्पित जैन ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि तांत्रिक विद्या के चक्कर में आकर ठगी का शिकार ना हो. उन्होंने बताया कि अक्सर देखने में आता है दीवारों पर और बसों पर कुछ लोग पर्चे लगा देते हैं और उसमें अपना मोबाइल नंबर भी लिख देते हैं जिसमें लिखा होता है कि पारिवारिक समस्या, वशीकरण, नौकरी में अड़चन, व्यापारिक इत्यादि समस्या हो तो संपर्क करें. जब भी कोई महिला एवं पुरुष ऐसे नंबरों पर संपर्क करते हैं तो यह लोग अपने झांसे में लेकर तरह-तरह के ढोंग कर पैसा वसूलते हैं.


दिल्ली पुलिस के 80 हजार से ज्यादा पुलिस कर्मियों को दी जाएगी वैक्सीन, मोबाइल पर मिल जाएगी तारीख, समय और जगह की जानकारी
दिल्ली: पूर्वी नगर निगम स्थाई समिति ने की बैठक, राजस्व बढ़ाने के लिए उठाए जाएंगे ज़रूरी कदम