Hanuman Jayanti 'Shobha Yatra' In Jahangirpuri: राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई. पिछले साल यहां हुई घटना के देखते हुए इस बार कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया.


हर दस कदम पर बैरिकेड्स लगाए गए. भीड़ को काबू करने के लिए मोटी -मोटी रस्सियों का सहारा लिया गया. प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट नजर आया. अर्धसैनिक बल, दिल्ली पुलिस के जवान यहां चप्पे-चप्पे पर तैनात नजर आए.


BJP नेता ने दिल्ली पुलिस की सराहना की


जहांगीरपुरी में भव्य शोभायात्रा निकाली गई. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए दिल्ली पुलिस की सराहना की, कहा, प्रशासन जो कर रहा है वो सही कर रहा है. इसमें हमें सहयोग करना चाहिए. ऐसा होना चाहिए कि लोगों की आस्था को ठेस भी न पहुंचे प्रशासन अपना काम भी करें.


बीजेपी नेता ने कहा, 'ये हमारा त्योहार है, हम कोई मर्यादा नहीं तोड़ रहे. पुलिस अपनी जिम्मेदारी निभा रही है. हम धूमधाम से शोभायात्रा में शामिल हुए हैं. वहीं उन्होंने दिल्ली के सीएम को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्हें भी इस भव्य यात्रा में होना चाहिए था. उन्होंने कहा, अगर किसी और धर्म की यात्रा होती तो वह जरूर यहां मौजूद रहते.


बेहद उत्साहित रहे लोग


शोभायात्रा में लोग काफी खुश और उत्साहित नजर आए. महिलाओं के साथ-साथ बच्चों की भी बड़ी तादाद रही. बीते साल जहांगीरपुरी में हुई पत्थरबाजी और हिंसा को देखते हुए इस बार पुलिस प्रशासन काफी सतर्क नज़र आया. सीसीटीवी कैमरा से चप्पे-चप्पे को मॉनिटर किया गया.


पुलिस ने शांतिमय यात्रा के लिए ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया. वहीं महिला पुलिस बल भी बड़ी संख्या में  नजर आया. पुलिस किसी अनहोनी को रोकने के लिए बेहद तैयार दिखी. दरअसल शोभायात्रा को केवल 500 मीटर तक जाने की इजाजत थी.


शोभा यात्रा को पूरे दायरे तक ले जाने के लिए बजरंग दल और हिंदू सेना ने प्रशासन से चले लंबी बातचीत की, लेकिन दोपहर करीब 2:00 बजे निकाली गई शोभायात्रा  6:00 बजे की जगह शाम 4:00 बजे ही एक सीमित दायरा तय कर वापस लौट आई.


ये भी पढ़ें:  Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में वुजू करने की अनुमति के लिए मुस्लिम पक्ष पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 14 अप्रैल को होगी सुनवाई