नई दिल्ली: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से एक शख्स से 31 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद किए गए हैं. जिसमें 30 गड्डी एक-एक हजार की और बाकि दो गड्डी पांच-पांच सौ की हैं.


दरअसल बुधवार रात 9 बजे देवाशीष महापात्रा नाम का एक शख्स बैग में 31 लाख रुपए लेकर स्टेशन में घुसा. स्कैनिंग मशीन में बैग रखने के दौरान सुरक्षा में तैनात जवान राकेश कुमार शर्मा को उसपर शक हुआ.



जब राकेश शर्मा ने उससे पूछा गया कि बैग में क्या है ? तब उस शख्स ने अपने आप को छात्र बताया और बैग में किताब होने का दावा किया, लेकिन जब सुरक्षा अधिकारी ने बैग खोलकर देखा तो उसमे से 31 लाख रुपए बरामद हुए.


इस देवाशीष ने जब इन रुपए के बारे में पूछा गया तो उसने अपने आप को बॉलीवुड कलाकार बताया और कहा कि यह पैसा एक फिल्म का है और वह असिस्टेंट डायरेक्टर है. इस दौरान इस शख्स ने अभिनेता अजय देवगन के साथ खींची एक तस्वीर भी दिखाई. जिसके बाद उसे रेलवे पुलिस को सौंप दिया गया.



शख्स का कहना है कि फिल्म बनाने के सिलसिले में इन पैसो को लेकर वह उड़ीसा जा रहा था. उसने पुलिस को बताया कि उसे दिल्ली से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से उड़ीसा जाना था. फिलहाल आरपीएफ ने आरोपी शख्स को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया है. इनकम टैक्स विभाग को भी इसकी सूचना दे दी गई है.