मुंबई: यस बैंक क्राइसिस मामले में परत दर परत नए खुलासे हो रहे हैं. अब इस मामले में एक औेर नया खुलासा हुआ है. यस बैंक ने डीएचएफएल को लोन दिया था. इसके बाद डीएचएफएल ने राणा कपूर की बेटियों की डू इट अर्बन कंपनी को 600 करोड़ का लोन दिया. वहीं अब राणा कपूर की तीनों बेटियों पर भी शिकंजा कसा जा सकता है.


दरअसल, राणा कपूर की तीन बेटियों की द थ्री सिस्टर्स के नाम से कंपनी है. जिसके तहत ही डू इट अर्बन कंपनी आती है. इसके अलावा थ्री सिस्टर्स के अंतर्गत आर्ट कैपीटल, दबंग दिल्ली आते हैं. टीटीएस में आने वाली सभी कंपनियां राणा कपूर की तीनों बेटियों के नाम हैं. डू इट कंपनी को ही डीएचएफएल ने लोन दिया था जिसकी जांच की जा रही है.


वहीं राणा कपूर की बेटियों के खिलाफ भी लुक आउट नोटिस जारी किया जा चुका है. इसी के चलते कल रात रोशनी कपूर को लंदन की उड़ान भरने से रोका गया था और देर रात रोशनी कपूर को ईडी दफ्तर भी ले जाया गया था. इसके अलावा सीबीआई की इकोनॉमिक्स ऑफेन्स यूनिट भी राणा और दूसरे लोगों से पूछताछ करने के लिए मुंबई रवाना हो चुकी है. ईडी के बाद सीबीआई राणा कपूर की हिरासत की मांग करेगी.


ED का क्या कहना है ?


यस बैंक ने डीएचएफएल को 3700 करोड़ लोन दिया और डीएचएफएल ने 600 करोड़ डू इट अर्बन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को दिया. डू इट अर्बन इंडिया कंपनी की मालकिन राना कपूर की बेटियां राधा, राखी और रोशनी हैं. डीएचएफएल ने लोन देने के लिए जो गारंटी रखी है, उसकी कीमत 40 करोड़ है. लोन लेने के लिए जिस अलीबाग के जमीन की संपत्ति को गिरवी रखा गया उसकी कीमत ज्यादा बताई गई, खेती की जमीन को कमर्शियल या रिहायशी दिखाकर ज्यादा कीमत बताते हुए लोन लिया गया, लेकिन हकीकत में वहां कोई काम नहीं हुआ है. राणा कपूर की बेटियां राधा कपूर, राखी कपूर और रोशनी कपूर यह तीनों कंपनी में 100% मालिक हैं. यह जनता का पैसा है जो राणा कपूर ने अपने परिवार के इस्तेमाल के लिए लिया है.


ये भी पढ़ें


Yes Bank Crisis: क्या प्रियंका गांधी द्वारा राणा कपूर को बेची गई पेंटिंग की जांच करेगा ED?

हिरासत में बीतेगी Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर की होली, परिवार पर भी शिकंजा कसा