नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के उत्तरी, पूर्वी और दक्षिणी नगर निगम को आज नए महापौर और उपमहापौर मिले. तीनों ही नगर निगमों में निर्विरोध रूप से बीजेपी के सदस्य महापौर और उपमहापौर बनाए गए.


दक्षिणी नगर निगम में मुकेश सुर्यान ने महापौर का पदभार संभाला


उत्तरी नगर निगम में राजा इकबाल सिंह, पूर्वी नगर निगम में श्याम सुंदर अग्रवाल और दक्षिणी नगर निगम में मुकेश सुर्यान ने महापौर का पदभार व कार्यभार संभाला. वहीं उपमहापौर के तौर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम में श्रीमती अर्चना, पूर्वी दिल्ली नगर निगम में किरण वैद्य और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में पवन शर्मा ने कार्यभार संभाला.


एमसीडी के स्थायी समिति के सदस्यों का भी हुआ चुनाव 


महापौर और उपमहापौर के साथ-साथ एमसीडी के स्थायी समिति के सदस्यों का भी चुनाव हुआ. उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के लिए बीजेपी के दो-दो और आम आदमी पार्टी के एक-एक सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए. वहीं दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के लिए दो सदस्य बीजेपी और एक सदस्य कांग्रेस से चुने गये.


दिल्ली सरकार से हम एमसीडी के लिए फंड लेकर रहेंगे- बीजेपी


बहुमत से चुने जाने के बाद बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के ऊपर प्रहार किया. बीजेपी ने कहा कि दिल्ली सरकार से हम एमसीडी के लिए फंड लेकर रहेंगे. जो फंड हमारा अधिकार है उसके लिए सड़क पर उतरने से लेकर याचना भी कर सकते हैं.


यह भी पढ़ें.


गाजियाबाद मामला: एसएसपी ने एबीपी न्यूज़ से कहा- इसमें कोई धार्मिक एंगल नहीं, अबतक तीन जेल भेजे गए