New Parliament Inauguration: नए संसद भवन के उद्घाटन से एक दिन पहले शनिवार (27 मई) को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने बड़ा फैसला किया है. उनका कहना है कि लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से नए भवन का उद्घाटन कराया जाए. अगर स्पीकर भवन का उद्घाटन करते हैं तो ही एआईएमआईएम (AIMIM) कार्यक्रम में भाग लेगी. 


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "मैं पहले सांसद हूं जिन्होंने पहली बार कहा था कि नई संसद भवन की जरूरत है, लेकिन वह इस बात से सहमत नहीं हो सकते हैं कि पीएम मोदी इसका उद्घाटन करेंगे. लोकसभा के स्पीकर यह शुभ काम करते हैं तो ही पार्टी वहां पर जाएगी." उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री बड़े नहीं है, लोकसभा में स्पीकर बड़ा है. इसलिए ही लोकसभा का सचिवालय अलग है, लोकसभा अलग है. मोदी सभी जगह चले आ रहे हैं."


'अल्लाह हमारे साथ है'


ओवैसी ने बताया, "वह महाराष्ट्र में पार्टी को मजबूत करने के लिए नागपुर में सभा को संबोधित करने के लिए आए हैं." उनकी पार्टी किस पार्टी से गठबंधन करेगी, इस संबंध में उन्होंने कहा, "अभी लोकसभा चुनाव में काफी ज्यादा समय है." महाराष्ट्र में कोई भी पार्टी उनका साथ नहीं दे रही है? इसके जवाब में उन्होंने कहा, "अल्लाह हमारे साथ है."


लव जिहाद पर क्या बोले ओवैसी?


इस दौरान उन्होंने लव जिहाद को लेकर कहा, "भारत के संविधान में 18 साल और 21 साल का जो हो जाता है तो उनको शादी करने का अधिकार है. मियां-बीवी राजी तो क्या करेगा काजी." वहीं, मोदी सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, "वह कौन होते हैं लव जिहाद पर कानून बनाने वाले. महाराष्ट्र में जो आंदोलन चला वह पूरा बीजेपी-आरएसएस ने नफरत पैदा करने के लिए किया. रोजगार और नौकरी की बात नहीं की जाती है."


ये भी पढ़ें: 


New Parliament Building: 'खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि दोनों भवनों में सेवा करने का मौका मिला', उद्घाटन से पहले बोले अमित शाह