Omicron Cases In Kerala: केरल में ओमिक्रॉन (Omicron) के मामलों के 181 तक पहुंचने के साथ, मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन की अध्यक्षता में मंगलवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में और प्रतिबंधों को लागू करने का निर्णय लिया गया. इसके परिणामस्वरूप, सभी समारोहों में, जिसमें विवाह और ऐसे आयोजन शामिल हैं, घर के अंदर और बाहरी आयोजनों में 75 से अधिक लोगों को भाग नहीं लेना चाहिए, यह सभा 150 से अधिक नहीं होनी चाहिए.


एकमात्र सांत्वना तब मिली, जब बैठक में रात के कर्फ्यू (शाम 10 बजे से सुबह 5 बजे तक) को हटाने का फैसला किया गया, जो पिछले पांच दिनों से लागू था. एक अन्य निर्णय यह सुनिश्चित करने के लिए लिया गया था कि राज्य के सभी चार हवाईअड्डों पर बहुत सख्त स्क्रीनिंग की जाएगी, क्योंकि ओमिक्रॉन के अधिकांश मामले विदेश से आए लोगों में पाए गए हैं.


80 प्रतिशत आबादी का हुआ टीकाकरण


विजयन ने बैठक को बताया कि अब तक केरल की 18 साल से अधिक आयु की 80 प्रतिशत आबादी ने दोनों टीकों की खुराक ले ली है. 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू होने के साथ, उन्होंने कहा कि अब तक 15.43 लाख छात्रों में से 2 प्रतिशत को टीके का पहला शॉट दिया जा चुका है.


विजयन ने यह भी कहा कि बहुत जल्द स्वास्थ्य विभाग ओमिक्रॉन खतरे के मद्देनजर उपचार प्रोटोकॉल के साथ सामने आएगा, जो उन लोगों के लिए है, जो कोविड पॉजिटिव होने के बाद घर में ही अलग-थलग रहना पसंद करते हैं.


ये भी पढ़ें:


Delhi New Guidelines: दिल्ली में लगा वीकेंड कर्फ्यू, 50% क्षमता के साथ प्राइवेट दफ्तरों में होगा काम, जानें क्या-क्या रहेंगी पाबंदियां


Coronavirus Omicron Live Update: ओमिक्रोन का कहर, 24 घंटे में आए 192 नए केस, कोरोना से 124 की गई जान