शादी की लिबास में एक दुल्हन का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दुल्हन मार्शल आर्ट के करतब दिखा रही हैं. यह वीडियो है तमिलनाडु के तूतुकुड़ी (पुराना नाम तूतीकोरिन) जिले का. तमिलनाडु के तूतीकोरिन में निशा ने अपनी शादी के कुछ देर बाद पारंपरिक मार्शल आर्ट सिलमबम करके दिखाया. निशा का कहना है कि वह चाहती हैं कि महिलाएं आत्मरक्षा में सक्षम हो सकें. उन्होंने यह संदेश देने के लिए अपनी शादी के दिन को ही चुना. निशा के इस तरह मार्शल आर्ट करने से कई लोगों ने उनकी तारीफ़ की. लोग निशा के परफॉर्म को टकटकी लगाकर देखते रह गए. 



हैरानी की बात यह है कि निशा ने अपने परफॉर्म को साड़ी पहनकर ही पूरा किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि दुल्हन अपने शादी के जोड़े में सजी हुई है और वह साड़ी पहनकर ही सड़क पर मार्शल आर्ट कर रही है. 



तीन साल से कर रही हैं पारंपरिक सिलमबम
22 साल की निशा ने बताया कि वह पिछले तीन साल से पारंपरिक मार्शल आर्ट सिलमबम कर रही हैं. निशा महिलाओं में आत्मरक्षा के महत्व को प्रोत्साहित करना चाहती है. इसके अलावा वह अपनी पारंपरिक कला और अपने प्रदर्शन को प्रमोट करना चाहती हैं. निशा ने कहा, मैंने शादी के दिन ही पारंपरिक मार्शल आर्ट का प्रदर्शन गांव वालों के सामने इसलिए किया क्योंकि महिलाएं आत्मरक्षा के प्रति सजग रहे. मैं पिछले तीन साल से यह सीख रही हूं. मैं चाहती हूं कि और लोग इस पुरानी परंपरा को सीखें. 


 


निशा का वीडियो वायरल होने के बाद हजारों लोगों ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है. हाल ही के दिनों में महिलाओं के हैरअंगेज कारनामे के वीडियो सामने आते रहते हैं. कुछ दिन पहले ही एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक महिला साड़ी में स्क्वैट्स करने के लिए एलपीजी सिलेंडर को वजन के रूप में इस्तेमाल किया था. इसके अलावा एक बुजुर्ग महिला डंबल से अभ्यास कर रही थी.  


ये भी पढ़ें-


पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री, आज शाम 5 बजे लेंगे शपथ


Weather Update: दिल्ली में गर्मी से कुछ राहत, उत्तर भारत में तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट का अनुमान