बागलकोट: पूर्व केंद्रीय मंत्री और नव निर्वाचित कांग्रेस विधायक सिद्दू न्यामगौड़ का आज सुबह बागलकोट जिले में एक सड़क हादसे में निधन हो गया. जिला पुलिस अधीक्षक वमशीकुमार ने बताया कि न्यामगौड़ गोवा से अपने निर्वाचन क्षेत्र जमखंडी जा रहे थे, तभी एक लॉरी से टक्कर से बचने की कोशिश में उनकी कार सड़के किनारे एक दीवार से टकरा गई.




पुलिस ने बताया कि 70 वर्षीय विधायक दिल्ली में थे और कार में अपने निर्वाचन क्षेत्र जाने से पहले विमान से गोवा पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल होने के कारण न्यामगौड़ की मौके पर ही मौत हो गई. न्यामगौड़ के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटे और तीन बेटियां हैं.

न्यामगौड़ पी वी नरसिम्हा राव के मंत्रिमंडल में 1990-91 के बीच वह केंद्रीय मंत्री रहे थे.

बता दें कि अभी हाल ही में कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की सरकार बनी है. 23 मई को जेडीएस के कुमारस्वामी और कांग्रेस के जी परमेश्वर ने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. न्यामगौड़ ने कर्नाटक के जमखांडी सीट पर बीजेपी के श्रीकांत कुलकर्णी और जेडीएस के सदाशिव कलाल को हराया था. इस सीट पर सिद्दू न्यामगौड़ को 49,245 वोट मिले थे तो वहीं बीजेपी के कुलकर्णी को 46,450 वोट मिले थे. इस तरह उन्होंने 2,795 वोटों से जीत हासिल की थी. इस सीट पर जेडीएस कैंडिडेट को सिर्फ 849 वोट मिले.