NIA: राजधानी दिल्ली में एनआईए (NIA) आसिफ खान (Asif Khan) नामक आर्म्स सप्लायर की प्रॉपर्टी अटैच कर रही है. आसिफ खान पर गैंगस्टर्स को आर्म्स सप्लाई करने का आरोप है. एनआईए ने अक्टूबर 2022 में आसिफ को गिरफ्तार किया था. एनआईए की कार्रवाई न्यू उस्मानपुर इलाके में हो रही है, जहां आसिफ का घर है. 


बता दें कि, आसिफ खान नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर छेनू से जुड़ा हुआ है, जहां एनआईए ने पिछले दिनों अपराधियों के ठिकाने पर रेड डाली थी. इस दौरान एएनआई को अपराधियों के पास से दर्जनों हथियार बरामद हुए थे. इसके अलावा काला जठेड़ी से जुड़े हरियाणा में रहने वाले गैंगस्टर सुरेंद्र चुकी की भी प्रॉपर्टी अटैच की जाएगी. 


कई गैंगस्टरों की होगी प्रॉपर्टी अटैच 


सूत्रों से खबर मिली है कि एनआईए आज 5 गैंगस्टरों की प्रॉपर्टी को अटैच करने वाली है, जबकि आने वाले दिनों में गैंगस्टरों से जुड़ी 13 प्रॉपर्टियों को अटैच की जाएंगी. एनआईए लगातार अपराधियों के लिखाफ एक्शन मोड मोड में है. आसिफ खान बहुत पहले से ही एएनआई के शिंकजे में था. 


फरवरी में मारी थी बड़ी छापेमारी 


इससे पहले फरवरी में एनआईए ने गैंगस्टर, टेरर फंडिंग और आर्म्स सप्लायर के नेक्सस को तोड़ने के लिए करीब 72 स्थानों पर रेड मारी थी. यह कार्रवाई पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में की गई थी. जांच एजेंसी ने अकेले पंजाब में ही 30 लोकेशन पर छापे मारे थे.  


ये भी पढ़ें: 


'बीजेपी नेताओं को चप्पलों से मारो अगर...' कर्नाटक में बोले श्री राम सेना के चीफ प्रमोद मुतालिक