NIA Action Against Terrorism:  बृहस्पतिवार की सुबह टेरर फंडिंग मामले को लेकर NIA ने देश में केरल , आंध्रा, कर्नाटक, राजस्थान , तमिलनाडु समेत 10 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया(पीएफआई)  के दफ्तरों और उसके नेताओं के घर पर छापेमारी की है. बता दें कि दिल्ली के पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और उनके भाई को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. इसके अलावा  पीएफआई के राष्ट्रीय सचिव वीपी नजरुद्दीन को भी हिरासत में लिया गया है. इसके खिलाफ पीएफआई के समर्थको ने देश भर में धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं. 

 

केरल में विरोध प्रदर्शन 

 

पीएफआई के एक सूत्र ने यहां बताया कि केरल के  तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम और त्रिशूर समेत लगभग सभी जिलों में NIA के इस छापेमारी के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. केरल की पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया है. केरल से करीब 22 पीएफआई के नेताओं को NIA ने गिरफ्तार किया है.





 

"NIA GO BACK" के लगे नारे

 

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में भी NIA के इस छापेमारी के खिलाफ धरना प्रदर्शन देखने को मिला. पीएफआई समर्थकों ने " NIA GO BACK " के नारे भी लगाए.  पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को डिटेन भी किया है. NIA के अधिकारियों ने यहां से लगभग 5 पीएफआई के नेताओं को अपने हिरासत में लिया है.






तमिलनाडु से भी 10 पीएफआई नेता गिरफ्तार

 

तमिलनाडु के डिंडीगुल, रामनाड,थेनी,थेनकासी  जिले में भी पीएफआई के दफ्तरों पर NIA ने छापेमारी की है. जहां भारी मात्रा में पीएफआई समर्थक इस छापेमारी के खिलाफ धरना दे रहे हैं. करीब 10 से ज्यादा पीएफआई के नेताओं को NIA ने यहां से गिरफ्तार भी किया है.


जयपुर में भी NIA का विरोध


राजस्थान में भी एनआईए की टीम ने जयपुर के मोती डूंगरी रोड पर पीएफआई दफ्तर पर सुबह  तीन बजे रेड मारी. करीब 4 घंटे तक चली इस छापेमारी में दो पीएफआई के कार्यकर्ता जावेद और एक अन्य से एनआईए की टीम ने की पूछताछ. वहीं टीम ने मौके से कई दस्तावेज जब्त किए हैं.  इसके खिलाफ भी प्रदेश में पीएफआई समर्थकों के द्वारा धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि 4 घंटे से ज्यादा चली इस रेड में   NIA की टीम ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

अमित शाह ने बुलाई  बैठक 


NIA के इस छापेमारी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने  NSA प्रमुख अजीत डोभाल , गृह सचिव, एनआईए डीजी  सहित कई  अधिकारियों के साथ  हाई लेवल बैठक भी की है.  इस छापेमारी के दौरान NIA की टीम ने देश भर में करीब 106 पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. महाराष्ट्र में भी छापेमारी के दौरान करीब 20 पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है.