NIA Arrested ISIS Module Terrorist: दिल्ली से गिरफ्तार आईएसआईएस के कथित आतंकवादी (ISIS Module Terrorist) मोहसिन के तार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और कर्नाटक (Karnataka) से भी जुड़ गए हैं. गिरफ्तार आतंकी मोहसिन अहमद (Terrorist) ने पूछताछ में बताया है कि उसका मकसद आतंक मचाना था. एनआईए (National Investigation Agency, NIA) की पूछताछ में मोहसिन ने दो और संदिग्धों का नाम बताया है जिनसे पूछताछ की जा रही है.


एनआईए (NIA)इन आतंकियों से पूछताछ के साथ ही क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) के गया स्थित वजीरएक्स एक्सचेंज (Wazirganj Exchange) से भी रिकॉर्ड तलब करेगा, जिसमें कितनी क्रिप्टोकरेंसी कब और कहां भेजी गई थी, इस बारे में भी पूछताछ होगी. क्रिप्टोकरेंसी के विदेशों में-इराक सीरिया और अफगानिस्तान भेजे जाने के बारे में पूछताछ की जाएगी. बता दें कि वजीरएक्स एक्सचेंज पर प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले सप्ताह छापेमारी की थी.


15 अगस्त से पहले एनआई को मिली बड़ी कामयाबी


15 अगस्त से पहले एनआईए ने आइएसआइएस के कथित आतंकी को गिरफ्तार किया है जिसका नाम मोहसिन अहमद है. वह मौजूदा समय में दिल्ली के बाटला हाउस में रह रहा था और जानकारी के मुताबिक वह बिहार का रहने वाला है. एनआईए ने जानकारी दी है कि पकड़ा गया आइएसआइएस का संदिग्ध आतंकी ऑनलाइन लेनदेन सहित कई गतिविधियों में शामिल था. 


आतंकी संगठन के लिए भेजता था फंड


एनआईए ने जानकारी दी है कि कथित आतंकी मोहसिन अहमद आतंकी संगठन के लिए फंड को देश-विदेश से एकत्र करके उसे क्रिप्टोकरेंसी के जरिये सीरिया और आइएसआइएस के प्रभाव वाले अन्य देशों में भेजा करता था.


ये भी पढ़ें:


Gujarat News: बिजली-रोजगार के बाद अब आदिवासियों के लिए केजरीवाल ने दी गारंटी, जानिए क्या हुए ऐलान


Mumbai Metro News: नवी मुंबई मेट्रो के सफर में लगेगी देरी, मुंबई वासियों में दिखी नाराजगी