नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए अलग-अलग 17 जगहों पर छापे मारकर 10 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने इन लोगों से रॉकेट लॉन्चर सहित बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किए हैं. एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया है कि संदिग्ध लोग विदेश में बैठे हैंडलर से लगातार टच में थे. ये आईएस से प्रभावित मॉड्यूल हैं.


एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने कहा, ‘’मुफ्ती सोहेल नाम का शख्स इस गैंग का लीडर है और वो दिल्ली के जाफरादबाद में रहता है. उन्होंने बताया कि सोहेल अमरोहा का रहने वाला है और वही पूरे ग्रुप को डायरेक्ट कर रहा था. आलोक मित्तल ने आगे बताया कि इन लोगों को बहुत सारे बम बनाने थे.


अभी और लोगों की गिरफ्तारी की संभावना- एनआईए


आलोक मित्तल ने कहा, ‘’इन दस संदिग्धों की गिरफ्तारियां दिल्ली के सीलमपुर, अमरोहा, मेरठ, लखनऊ और हापुड़ से हुई हैं. पूछताछ के बाद और भी लोगों की गिरफ्तारी की संभावना है.’’ उन्होंने यह भी कहा कि एनआईए की छापेमारी में 120 अलॉर्म घड़ियां मिली हैं. इससे पता चलता है कि बड़ी संख्या में बम बनाना चाह रहे थे. दिल्ली और यूपी पुलिस की मदद से एनआईए ने दिल्ली और यूपी की 17 लोकेशन पर छापेमारी की है.






7.5 लाख रुपए कैश बरामद- एनआईए


आलोक मित्तल ने यह भी बताया है कि छापेमारी के दौरान एनआईए ने रॉकेट लॉन्चर सहित कई खतरनाक हथियार बरामद किए गए हैं. साथ ही 7.5 लाख रुपए कैश बरामद किए गए हैं. ये संगिग्ध एक बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. इन लोगों से 100 मोबाइल फोन, सिम कार्ड बरामद और बड़ी संख्या में मेमोरी कॉर्ड बरामद किए गए हैं.


यह भी पढ़ें-


राहुल गांधी का तंज- PM मोदी कैमरों के सामने पोज देने की बजाय प्लीज खदान में फंसे मजदूरों को बचाइए


PM मोदी समर्थक जफर सरेशवाला ने कहा- BJP की जमीन खिसक रही है, मुसलमानों की उपेक्षा कर रही है पार्टी


अवैध शिकार: इंटरनेशनल गोल्फर और शूटर ज्योति रंधावा गिरफ्तार, रायफल बरामद


Top Controversies of 2018: 'मीटू' से बेनकाब हुआ बॉलीवुड, स्वरा से लेकर अक्षय और नसीरुद्दीन शाह तक, इस साल कंट्रोवर्सी में फंसे कई दिग्गज सितारे


वीडियो देखें-