Lakhbir Singh Sandhu: केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आतंकवादी लखबीर सिंह संधू उर्फ लांडा पर 15 लाख रुपये नकद इनाम घोषित किया है. ‘लांडा’ पंजाब में एक आतंकी मामले में वांछित है. एजेंसी के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘लखबीर सिंह संधू उर्फ ‘लांडा’ की गिरफ्तारी के लिए उपयोगी सूचना देने वाले को 15 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गई है.’’ उन्होंने यह भी कहा कि सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी.


लखबीर सिंह लांडा देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करता रहता है. सूत्रों के मुताबिक, लखबीर सिंह पंजाब में खालिस्तान को लेकर ISI के इशारे पर काम करता है. पंजाब के तरनतारन जिले के हरिके गांव का रहने वाला लखबीर सिंह फिलहाल कनाडा के एडमॉन्टन, अलबर्टा में छिपा बैठा है. वो पंजाब में कई आतंकी गतिविधियों और पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी में शामिल रहा है. एनआईए ने लखबीर सिंह लांडा के खिलाफ 20 अगस्त, 2022 को आईपीएस की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था.


दिल्ली पुलिस को दी थी धमकी


इससे पहले आतंकी लखबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस का धमकी भी दी थी. पिछले साल उसने सोशल मीडिया पर दिल्ली पुलिस को धमकी देते हुए कहा था कि उनके किसी भी अफसर ने पंजाब की धरती पर कदम रखने की कोशिश की तो इसका अंजाम बुरा होगा. इतना ही नहीं उसने गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी की हत्या करवाने का दावा भी किया था.






क्या लिखा था सोशल मीडिया पोस्ट में?


लखबीर सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिख कर दावा किया है कि उसने इटली में गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी का मर्डर करवा दिया है. बता दें कि हरप्रीत उर्फ हैप्पी इंडियन एजेंसी का वांटेड है. लखबीर सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हरप्रीत सिंह दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और Raw की मुखबिरी कर रहा था इसलिए मैंने उसकी हत्या करवा दी है.


ये भी पढ़ें: Alert in Punjab-Haryana: आंदोलन के बीच पंजाब-हरियाणा में अलर्ट, खुफिया एजेंसी को खालिस्तान की एंट्री का शक