NIA Exposed Terror Activities: एनआईए ने भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल वैश्विक आतंकवादी समूहों-आईएसआईएस (ISIS) और अलकायदा (Al Qaeda) से संबंध रखने वाले तमिलनाडु (Tamil Nadu) के चार लोगों की एक भयावह योजना का पर्दाफाश किया है. ये सभी देश विरोधी गतिविधियों (Anti India Activities) को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से देश के कई हिस्सो में विभिन्न समूह स्थापित कर साजिश रचने का काम कर रहे थे. एजेंसी इनकी गतिविधियों पर कड़ी निगाह रख रही थी. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.


चार सदस्यों के खिलाफ दायर किया गया आरोप पत्र


एनआईए ने चेन्नई में आतंकी संगठन (Terrorist Organization)के इन चार सदस्यों की जानकारी मिलने के बाद इनके खिलाफ दायर आरोपपत्र में कहा कि सातिक बाचा, आर आशिक उर्फ ‘मोहम्मद आशिक इलाही’, ए मोहम्मद इरफान और रहमतुल्ला उर्फ ‘रहमत’ विभिन्न आतंकी समूह बनाकर देश के एक हिस्से को अलग करने के लिए नफरत फैलाने और साजिश रचने में शामिल थे.


चारों आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र एनआईए की विशेष अदालत में पांच आरोपियों द्वारा लोगों और पुलिस अधिकारियों को धमकाने तथा 21 फरवरी को वाहनों की जांच के दौरान पुलिसकर्मियों की हत्या के प्रयास से संबंधित एक मामले में दायर किया गया था. इससे संबंधित मामला शुरू में 21 फरवरी को तमिलनाडु के मयिलादुथुराई थाने में दर्ज किया गया था और फिर 30 अप्रैल को संघीय एजेंसी द्वारा यह मामला फिर से दर्ज किया गया था.


नफरत फैलाने और साजिश रचने का आरोप


एनआईए के प्रवक्ता ने कहा, 'आरोपी भारत के एक हिस्से को अलग करने के लिए नफरत फैलाने और साजिश रचने में शामिल थे तथा 'खिलाफाह पार्टी ऑफ इंडिया', 'खिलाफाह फ्रंट ऑफ इंडिया', 'इंटिलेक्चुअल स्टूडेंट्स ऑफ इंडिया' जैसे संगठन बनाकर तथा आईएसआईएस/ दाएश, अलकायदा और श्रीलंका के नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों से जुड़कर भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता को नुकसान पहुंचाना चाहते थे. एजेंसी ने कहा कि जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपियों ने अपने नापाक इरादों के क्रम में केरल और तमिलनाडु में बैठकें की थीं."


ये भी पढ़ें:


Chinese Application के जरिये एक्सटॉर्शन करने वाले गैंग का भांडाफोड़, साइबर सेल ने 22 को किया गिरफ्तार


West Bengal: TMC नेता अनुब्रत मंडल की फिर बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 24 अगस्त तक बढ़ाई हिरासत