ISIS Terrorist News: एनआईए (NIA) ने मंगलवार (31 जनवरी) को भारत में आईएसआईएस मॉड्यूल (ISIS Module) की गतिविधियों में शामिल आरोपी के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली की एक विशेष अदालत में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस (ISIS) की विचारधारा के प्रचार और संगठन के लिए पैसे जुटाने के लिए रची गई साजिश से संबंधित आरोपी मोहम्मद मोहसिन अहमद के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है.


एनआईए ने आरोपी मोहम्मद मोहसिन अहमद के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 120बी और 204 और गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 1967 (UAPA) की धारा 17, 18, 39 और 40 के तहत पटियाला हाउस कोर्ट में आरोप पत्र दायर किया है. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, 25 जून 2022 को एजेंसी की ओर से खुद मामले का संज्ञान लेकर केस दर्ज किया गया था. 


युवाओं को ISIS में भर्ती करने की साजिश रची


राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि जांच में पता चला है कि आरोपी ने आईएसआईएस के लिए धन जुटाया और उसे क्रिप्टोकरंसी चैनलों के माध्यम से अपने सीरिया स्थित आईएसआईएस संचालकों को भेजा. जांच से पता चला है कि आरोपी मोहम्मद मोहसिन अहमद ने आईएसआईएस विचारधारा के प्रचार के लिए एक आईएसआईएस हैंडलर और अन्य लोगों के साथ साजिश रची, जिसका उद्देश्य भारतीय युवाओं को कट्टरपंथी बनाना और उन्हें आईएसआईएस के लिए भर्ती करना था. 


आईएसआईएस संचालकों को भेज रहा था पैसा


जांच एजेंसी ने आगे कहा कि वह आईएसआईएस (ISIS) के लिए फंड जुटाने में भी शामिल था. वह भारत में आईएसआईएस के हमदर्द से पैसे लेकर क्रिप्टोकरंसी चैनलों के माध्यम से अपने सीरिया (Syria) स्थित आईएसआईएस संचालकों को धन भेज रहा था. जिससे आईएसआईएस को उसकी आतंकवादी (Terrorism) गतिविधियों को आगे बढ़ाने में मदद मिल रही है. मामले में आगे की जांच की जा रही है. 


ये भी पढ़ें- 


Mumbai Crime: इंस्टाग्राम देखकर फेमस होने की चाह, 12 साल की लड़की ने छोड़ा घर, पुलिस ने 8 घंटे में ढूंढ निकाला