NIA Files Chargesheet Against D Company: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने मुंबई हमले (Mumbai Blast) में वांटेड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और उसके गैंग के पांच सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. एनआईए ने ये चार्जशीट दाऊद इब्राहिम गिरोह के जुड़े पांच लोगों के खिलाफ रंगदारी के मामलों में चल रही जांच को लेकर दायर की है. चार्जशीट में दाऊद और उसके गुर्गों पर लोगों को धमकाकर उसने पैसों की उगाही करने का आरोप लगाया गया है. इसके अलावा उनपर इन पैसों का इस्तेमाल आंतकी गतिविधियों के लिए किए जाने का भी आरोप लगाया गया है. 


एनआईए की जांच में यह भी सामने आया है कि दाऊद और उसके गैंग ने मुंबई (Mumbai) समेत भारत के दूसरे शहरों में आतंकी साजिश को अंजाम देने के लिए बहुत से पैसे इकट्ठा किए हैं. सारा पैसा हवाला के जरिए इकट्ठा किया गया है. एनआईए ने डी-कंपनी (D-Company) से जुड़े 3 गिरफ्तार और 2 वांटेड आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.


दाऊद इब्राहिम गैंग के 5 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर


एनआईए ने भारत के मोस्ट वांटेड और 'ग्लोबल टेररिस्ट' दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़े गिरफ्तार 3 लोगों समेत 2 वांटेड आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की. गौरतलब है कि दाऊद डी-कंपनी के नाम से एक आतंकवादी नेटवर्क का संचालन करता है, जो भारत में कई आतंकवादी और आपराधिक वारदातों में शामिल है. 


आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने का लगा आरोप 


जांच में पाया गया है कि आरोपी व्यक्ति एक आतंकवादी गिरोह और एक संगठित अपराध सिंडिकेट डी कंपनी के सदस्य हैं. आरोपियों ने विभिन्न प्रकार की गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देकर गिरोह की आपराधिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने की साजिश रची थी. उनपर आरोप है कि उन्होंने डी-कंपनी की आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए कई लोगों को जान से मारने की धमकी देकर उनसे पैसों की उगाही की. आरोपियों ने साजिशन भारत की सुरक्षा को खतरे में डालते हुए और आम लोगों के मन में आतंक पैदा करने के इरादे से इस ऐसा किया.


एनआईए की जांच में ये बात भी सामने आई है कि गिरफ्तार आरोपी बदमाशों ने हवाला चैनलों के माध्यम से फरार और वांटेड अपराधियों से पैसा मिला. उनका मकसद मुंबई और भारत के अलग-अलग हिस्सों में रह रहे लोगों के मन में आतंक का डर पैदा करना था. इस मामले में एनआई की जांच अभी जारी है. 


इसे भी पढ़ेंः-


झूठे वादे-झूठी गारंटी... कांग्रेस की पुरानी तरकीब, हिमाचल से विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी, बोले- जनता ने ठानी है BJP की जीत