NIA Raid in Five Cities: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने पांच राज्यों में रेड की है. माना जा रहा है कि यह बड़ी कार्रवाई आंतकवादी गतिविधियो को लेकर मिले किसी बड़े इनपुट के बाद की गई है. सूत्रों के अनुसार, टीम ने करीब 22 जगह रेड डाली है.  


रिपोर्ट के मुताबिक, एनआईए की टीम ने जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, यूपी, असम और दिल्ली में ये रेड डाली है. बताया जा रहा है कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से संलिप्तता को लेकर एनआईए मामले की जांच कर रही है.


दिल्ली के मुस्तफाबाद पहुंची टीम


एनआई की टीम इस मामले में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के मुस्तफाबाद इलाके में शुक्रवार देर रात रेड करने पहुंची. NIA के साथ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और लोकल पुलिस भी मौजूद थी. सूत्रों के मुताबिक, मुस्तफाबाद में जहां रेड हुई वहां से काफी संदिग्ध सामान मिला है. NIA ने रेड के बाद कुछ लोगों को नोटिस दिया है और 1 से 2 लोगों को पूछताछ के लिए ले गई है.


 महाराष्ट्र से दो संदिग्ध हिरासत में


जांच एजेंसी एनआईए ने इस ऑपरेशन के दौरान महाराष्ट्र के जालना, औरंगाबाद और मालेगांव में भी रेड डाली. इन जगहों से कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. बताया गया है कि जालना से 2 लोगों को, छत्रपति शम्भाजी नगर और मालेगांव से 1-1 शख्स को हिरासत में लिया है.


जम्मू-कश्मीर: बारामूला में भी पहुंची NIA की टीम


जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला जिले के संगरी और कुछ अन्य इलाकों में भी NIA की टीमें स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी की. यह कार्रवाई अब भी चल रही है. संगरी कॉलोनी में मौलवी इकबाल भट के घर में तलाशी ली गई है. फिलहाल किसी की गिरफ्तारी की खबर नहीं है. सूत्रों ने आगे बताया कि कश्मीर के अन्य हिस्सों में अभी छापेमारी जारी है.


यूपी और असम में भी रेड


सूत्रों की मानें तो एनआई की टीम असम और उत्तर प्रदेश भी पहुंची और अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई. हालांकि यहां से किसी को हिरासत में लेने की खबर नहीं है.


क्यों हुई ये कार्रवाई


एनआईए से जुड़े सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई देश विरोधी गतिविधि, आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े मामले में हो रही है. कुछ संदिग्धों के पास से कई सामान मिले हैं, जिनकी पड़ताल की जा रही है.


ये भी पढ़ें


Iran Israel War: चार दिनों में 2 हजार ठिकानों पर हमला, 20 कमांडर और 250 आतंकी ढेर, जानिए कैसे इजरायल ने तोड़ी हिजबुल्लाह की कमर