NIA Raid in Jammu Kashmir: पाकिस्तान की ओर से भारत के खिलाफ साजिश रचने के मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) जांच में जुटी है. इस बीच जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के इलाकों में छापेमारी की है. जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने जम्मू कश्मीर में 16 से 17 जगहों पर रेड की है. जम्मू में 1 जगह और बाकी रेड श्रीनगर में की जा रही है. 


भारत के खिलाफ अलग-अलग हथकंडे अपनाकर यहां खून खराबा फैलाने के आरोप में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं, एनआईए की टीम उन्हीं लोगों के घरों पर छापेमारी कर रही है.


सिरसा में भी हुई थी NIA की छापेमारी 


एनआईए की टीम ने 21 दिसंबर को हरियाणा के सिरसा में भी छापे मारे थे. जानकारी के मुताबिक, एजेंसी ने ये छापेमारी भारत और विदेश स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और हथियारों की सप्लाई करने वालों के बीच साठगांठ के खिलाफ की थी. इसके अलावा, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने लश्कर (Lashkar) के 4 आतंकियों को लेकर 10 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर में एक पोस्टर जारी किया था. पोस्टर में दिखाए गए आतंकियों पर एनआईए की टीम ने 10 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी.


टेरर फंडिंग मामले में पहले हुई थी रेड


नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने इससे पहले अक्टूबर महीने में भी जम्मू-कश्मीर के कई जिलों में छापेमारी की थी. जांच एजेंसी ने जम्मू, श्रीनगर (Srinagar), पुलवामा, राजौरी, पुंछ, बडगाम, शोपियां समेत कई ठिकानों की तलाशी ली थी. जम्मू कश्मीर में अल हुडा एजुकेशनल ट्रस्ट की संदिग्ध गतिविधियों और टेरर फंडिंग से संबंधित मामलों को लेकर ये कार्रवाई हुई थी. एनआईए के अधिकारियों ने पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर इस ट्रस्ट से जुड़े लोगों के घरों की तलाशी ली थी.


ये भी पढ़ें:


Kanhaiya Lal Case: NIA ने दो पाकिस्तानी नागरिकों समेत 11 लोगों के खिलाफ दायर की चार्जशीट