NIA Seized PFI Member Property: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) एक बार फिर एक्शन में नजर आ रही है. एजेंसी ने कोयंबटूर में वर्ष 2016 में एक हिंदूवादी नेता की हत्या में शामिल पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक सदस्य सुबैर की संपत्ति कुर्क की. शुक्रवार (07 जून) को एनआईए की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई.


एजेंसी ने बताया कि तमिलनाडु के चेन्नई के पूनमल्ली स्थित एनआईए की स्पेशल कोर्ट के आदेश पर हत्या के आरोपी सुबैर की संपत्ति कुर्क की गई. एनआईए की ओर से जारी बयान के मुताबिक, सुबैर कोयंबटूर में हिंदू फ्रंट के प्रवक्ता सी शशिकुमार की नृशंस हत्या में शामिल था.


सुबैर ने अपने पीएफआई साथियों के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम 


एनआईए के बयान के मुताबिक, सुबैर ने अपने सह-आरोपियों के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था और ये सभी आरोपी प्रतिबंधित पीएफआई के सदस्य हैं. शशिकुमार की 22 सितंबर, 2016 को उस समय बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, जब वह अपने दोपहिया वाहन पर पार्टी कार्यालय से घर लौट रहे थे. आरोपी सद्दाम हुसैन, सुबैर, मुबारक और रफीकुल हसन ने कोयंबटूर के थुडियालुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चक्र विनायक मंदिर के सामने शशिकुमार पर हमला किया था, जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गए थे.


हिंदुओं में दहशत फैलाने के इरादे से किया था हमला


शशिकुमार को गंभीर चोटें आईं थीं और उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था. इसके बाद एनआईए ने कोयंबटूर पुलिस से मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी. एजेंसी ने पाया कि आरोपी पीएफआई सदस्यों ने एक खास समुदाय में दहशत फैलाने के उद्देश्य से बिना किसी उकसावे या दुश्मनी के हत्या की साजिश रची थी.


ये भी पढ़ें: Terror funding Case: इंजीनियर राशिद को शपथ ग्रहण के लिए मिलेगी अंतरिम जमानत? NIA ने जवाब के लिए और समय मांगा; अब 18 जून को होगी सुनवाई