पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद स्थित नमिता रेलवे स्टेशन पर हुए बम हमले को लेकर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी एनआईए ने विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है. इस बम हादसे में पश्चिम बंगाल के श्रम राज्यमंत्री जाकिर हुसैन समेत दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इस बम कांड को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच खासी बयानबाजी हुई थी.


एनआईए के एक आला अधिकारी ने बताया कि यह हादसा बीती 18 फरवरी को मुर्शिदाबाद के निमिता रेलवे स्टेशन पर हुआ था. बताया जाता है कि उस समय पश्चिम बंगाल के श्रम राज्यमंत्री प्लेटफार्म नंबर 2 पर मुर्शिदाबाद से कोलकाता के लिए ट्रेन पकड़ने जा रहे थे. इस बम हादसे का वीडियो भी सामने आया था. इस मामले में राजकीय रेलवे पुलिस ने हत्या के प्रयास अपराधिक षड्यंत्र और विस्फोटक अधिनियम समेत अनेक अपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था.


इस मामले में मुकदमा मोहम्मद अल्लाहरखा पुत्र बबुआ शेख के बयानों के आधार पर दर्ज किया गया था. मामले की गंभीरता को देखते हुए नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने राजकीय रेलवे पुलिस से यह एफआईआर लेकर एनआईए के दिल्ली पुलिस स्टेशन में दर्ज कर ली है. जांच के लिए एनआईए की विशेष टीम मुर्शिदाबाद समेत इस मामले से जुड़े गवाहों और अब तक जांच कर रही पुलिस टीम से भी बयान लेगी.


सूत्रों के मुताबिक इस मामले में पश्चिम बंगाल सीआईडी दो लोगों को हिरासत में लिया था उन लोगों से भी पूछताछ की जाएगी. ध्यान रहे कि इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल में खासी राजनीति हुई थी और राजनीतिक पार्टियों ने एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप लगाए थी. यह भी कहा गया था कि यह हादसा दो पार्टियों के कुछ कार्यकर्ताओं के बीच आपसी रंजिश का मामला है.


एनआईए के आला अधिकारी के मुताबिक इस मामले में अब तक की जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आए हैं उन सभी को ध्यान में रखकर आगे की जांच और पूछताछ की जाएगी. अधिकारी के मुताबिक इस मामले में जानने की कोशिश की जा रही है कि यह क्रूड बम कहां तैयार किया गया था और इसके पीछे कौन लोग जिम्मेदार हैं यह आपसी रंजिश थी या आतंकवादी हादसा अधिकारी के मुताबिक मामले की जांच के दौरान बहुत जल्दी दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.


यह भी पढ़ें.


फोन पर प्रेमिका से हुआ झगड़ा तो युवक ने उठाया खौफनाक कदम, प्रेम कहानी का हुआ दर्दनाक अंत


हरियाणा: स्कूल हॉस्टल में कोरोना विस्फोट, 54 छात्र हुए COVID 19 से संक्रमित