Gangster Lawrence Bishnoi: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस और सलमान खान को धमकी दने के बाद चर्चा में आए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ सकती हैं. जानकारी के मुताबिक अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) हिरासत में लेने जा रहा है. पंजाब पुलिस की तरफ से ये जानकारी दी गई है. पुलिस ने बताया है कि लॉरेंस बिश्नोई को एक मामले में एनआईए हिरासत में लेगी जो उसके खिलाफ दर्ज है. 


पंजाब पुलिस के सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘‘वह अभी अन्य मामलों में प्रदेश की बठिंडा जेल में बंद है.’ इस साल जून में पंजाब पुलिस गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए बिश्नोई को दिल्ली से यहां लेकर आयी थी. 


क्या है पूरा मामला?
दरअसल गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के खिलाफ हत्या, फिरौती समेत कई गंभीर मामले दर्ज हैं. हाल ही में पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या भी बिश्नोई के ही इशारों पर हुई थी. जिसके बाद उसे दिल्ली से पंजाब शिफ्ट किया गया. इस मामले में पंजाब पुलिस लगातार उससे पूछताछ कर रही है. वहीं अब एनआईए ने भी गैंगस्टर बिश्नोई पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ये मामला टेरर फंडिंग का है. हाल ही में एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के करीबियों अनिल छिप्पी और राजू बसौदी को गिरफ्तार किया था. इन दोनों से पूछताछ के बाद अब लॉरेंस बिश्नोई को हिरासत में लिया जा रहा है. हिरासत में लेने के बाद एनआईए बिश्नोई से भी टेरर फंडिंग से जुड़े तमाम सवाल पूछ सकती है. 


हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी बिश्नोई को लेकर खुलासा किया था. जिसमें बताया गया था कि बिश्नोई और उसका गिरोह जेल में आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के मोबाइल इस्तेमाल करता आया है. इस मामले को लेकर भी जांच जारी है. फिलहाल बिश्नोई कई गंभीर मामलों को लेकर जांच एजेंसियों के रडार पर है. 


ये भी पढ़ें - Lawrence Bishnoi: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को लेकर बड़ा खुलासा- तिहाड़ में मुजाहिद्दीन आतंकियों के फोन हो रहे इस्तेमाल