नई दिल्ली: फ्रांस में हुए आतंकी हमलों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा की है. उन्होंने फ्रांस के एक शहर नीस में आज हुए चाकू से हमलों का भी जिक्र किया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस के साथ हैं.


पीएम मोदी ने कहा, ''नीस में एक चर्च के अंदर हुए जघन्य हमले समेत फ्रांस में हाल के दिनों में हुए आतंकवादी हमलों की मैं कड़ी निंदा करता हूं. पीड़ितों और फ्रांस के लोगों के परिवार वालों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है.''






नीस में एक चर्च में हमलावर द्वारा चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हुई है. यह पिछले दो महीनों में फ्रांस में इस तरह का तीसरा हमला है. इस वारदात स्थल से एक किलोमीटर की दूरी पर वर्ष 2016 में बास्तील डे परेड के दौरान एक हमलावर ने ट्रक को भीड़ में घुसा दिया था, जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी.


दो पुलिस अधिकारियों ने नाम का खुलासा नहीं करते हुए कहा कि माना जा रहा है कि बृहस्पतिवार की वारदात को हमलावर ने अकेले अंजाम दिया. उन्होंने कहा कि इसलिए पुलिस अन्य हमलावरों की खोज नहीं कर रही है.


नीस के मेयर क्रिस्चियन एस्त्रोसी ने कहा,“वह(हमलावर) घायल होने के बाद भी बार-बार ‘अल्लाह अकबर’ चिल्ला रहा था.” एस्त्रोसी ने ही बीएफएम टेलीविजन को बताया कि हमले में दो लोगों की मौत हुई है, दो की गिरिजाघर में जबकि बुरी तरह से घायल तीसरे व्यक्ति ने वहां से भागने के दौरान दम तोड़ा.


हमले के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो नीस के लिए रवाना हुए हैं. नीस में यह घटना ऐसे समय हुई है जब फ्रांस में आतंकवादी हमले को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ है.