महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार तमाम कदम उठा रही है. जहां परिस्थितिया ज्यादा खराब हो रही है, कोरोना के ज्यादा मामले आ रहे हैं वहां सुरक्षा के लिहाज से कड़ाई बरती जा रही है. इसी के तहत सोलापुर में 25 फरवरी से 7 मार्च तक के लिये रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है. ये कर्फ्यू रात्रि 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा.


स्कूलों और विद्यालयों को 7 मार्च तक बंद करने के आदेश


कर्फ्यू लगाने के साथ ही पूरे जिले में कोराना टेस्टिंग को भी तेजी से बढ़ा दिया गया है. सभी स्कूलों और विद्यालयों को 7 मार्च तक बंद रहने के फिर से आदेश दे दिये गये हैं लेकिन 10वीं और 12वीं पढ़ाई जारी रहेगी. जिले में होने वाली किसी भी तरह के क्रीडा कार्यक्रमों को 7 मार्च तक के लिये रद्द कर दिया गया है.


प्रशासन ने सोलापुर जिले में होने वाले सभी तरह का कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है जिसमें ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने की आशंका होती है. साथ ही होने वाले शादी समारोहों में भी 50 से ज्यादा आने वाले लोगों को रोक लगाने के आदेश दिये गये हैं.


रात्रि कर्फ्यु लगाने के आदेश पारित कर चुकी है


इसके साथ ही सोलापुर जिला प्रशासन ने पास के अन्य राज्यों जैसे कर्नाटक से आने वाले लोगों को जिले में आने से रोक लगायी है. जिले में वही लोग प्रवेश पा सकते हैं जिनके पास कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट होगी. महाराष्ट्र में कोराना के बढ़ते मामलों के देखते हुए सरकार अब तक राज्य के कई जिलों में आंशिक लॉकडाउन, रात्रि कर्फ्यु लगाने के आदेश पारित कर चुकी है.


यह भी पढ़ें.


यूपी विधानसभा में ध्वनि मत से पारित हुआ 'एंटी लव जिहाद' विधेयक, जानें- जरूरी बातें


मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी किए जाने पर राहुल गांधी का तंज, 'हम दो हमारे दो' की बात दोहराई