पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 8,744 नए मामले सामने आ चुके हैं. इससे सरकार बेहद चिंतित है. राज्य में कोरोना के सेकेंड वेव आने के बाद सरकार ने कुछ जिलों में लॉकडाउन तक लगा दिए थे. फिर भी संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है. लोगों में भी यह चर्चा होने लगी है कि कहीं महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन न लगा दिया जाए. हालांकि इन चर्चाओं के बीच महाराष्ट्र के मंत्री ने संकेत दिया है कि अगर कोरोना की रफ्तार इसी तरह बढ़ती रही तो राज्य में नाइट कफ्यू के विकल्प पर विचार किया जा सकता है.


उद्धव के मंत्री का इशारा
महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री असलम शेख ने कहा है कि अगर मुंबई में Covid-19 संक्रमण की रफ्तार इसी तरह बढ़ती रही, तो कुछ इलाकों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) या कुछ इलाकों में लॉकडाउन (Lockdown) की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. विधान भवन परिसर में बात करते हुए, असलम शेख ने कहा, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय अधिकारियों पर यह छोड़ दिया है कि वह किसी इलाके में लॉकडाउन (Lockdown) लगा सकते हैं या नहीं. यानी अधिकारी अपनी समझ से लॉकडाउन पर निर्णय ले सकते हैं.


नाइट क्लब भी बंद होगी
मंत्री असलम शेख ने कहा कि अगर कोरोना इसी तरह से फैलता रहा तो मुंबई में नाइट क्लबों को बंद किया जा सकता है. मुंबई कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. सोमवार को यहां 1014 नए मामले सामने आए थे. मंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं लेकिन लोग मास्क लगाने से परहेज कर रहे हैं. इसलिए अगर वे मास्क नहीं लगाते हैं तो उनपर चालान किया जाएगा. उन्होंने कहा, 'गेटवे ऑफ इंडिया और समुद्र तटों पर लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया है. मुंबई में पिछले कुछ दिनों से लगातार हरदिन 1,000 से अधिक कोरोना केस सामने आ रहे हैं. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, पूरे महाराष्ट्र में कोविड-19 के अब तक 3,34,583 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 11,508 लोगों की मौत भी हो चुकी है.