उज्जैन: कोरोना के लगातार बढ़ रहे आंकाड़ों ने प्रशासन की नींद उड़ा रखी है. इसी बीच बड़ी खबर सामने आई है. मध्य प्रदेश के उज्जैन में नीलगंगा थाना प्रभारी यशवंत पाल का कोविड19 के कारण निधन हो गया. वह उज्जैन में कोरोना पॉजिटिव इलाके में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए थे.


यशवंत पाल का आज सुबह लगभग पांच बजे निधन हो गया. कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पिछले 15 दिनों से उनका इलाज चल रहा था. इंदौर के अरविंदो हॉस्पिटल में उनका उपचार चल रहा था. जनता की सुरक्षा और रक्षा करते-करते वह स्वयं शहीद हो गए.


नहीं थम रहा है कोरोना का कहर


बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब इस महामारी से संक्रमित मरीजों की संख्या 18 हजार के पार पहुंच गई है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 18 हजार 601 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 590 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 3252 लोग ठीक भी हुए हैं. महाराष्ट्र में जहां मामले सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं गोवा अब कोरोना मुक्त हो गया है.


किस राज्य में कितनी मौतें हुईं?


स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र में 232, मध्य प्रदेश में 74, गुजरात में 71, दिल्ली में 47, तमिलनाडु में 17, तेलंगाना में 23, आंध्र प्रदेश में 20, कर्नाटक में 16, उत्तर प्रदेश में 18, पंजाब में 16, पश्चिम बंगाल में 12, राजस्थान में 25, जम्मू-कश्मीर में 5, हरियाणा में 3, केरल में 3, झारखंड में 2, बिहार में 2, असम, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा में एक-एक मौत हुई है.


ये भी पढ़ें-


प्रयागराज: 16 विदेशी नागरिकों समेत 19 जमाती गिरफ्तार, दो मस्जिदों में थे छिपे


Air Asia ने कर्मचारियों की अप्रैल महीने की सैलरी में 20 फीसदी कटौती की-सूत्र